ये है दुनिया की 5 सबसे खूबसूरत भारतीय महिलाएं, जानिए कौन कौन शामिल है इस लिस्ट में

भारतीय महिलाएं अपनी आकर्षक सुंदरता के लिए विशेष रूप से जानी जाती हैं। उनके पास अनूठी विशेषताएं हैं जो उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से कुछ के रूप में खड़ा करती हैं।

ये दयालु भी हैं, जो इनके आकर्षण को और बढ़ाते हैं। दुनिया की 5 सबसे खूबसूरत भारतीय महिलाओं की हमारी सूची में, यह स्पष्ट है कि ये महिलाएं बेहद खूबसूरत हैं इस लिस्ट में पहले नंबर पर आती है
1. Aishwarya Rai Bachchan

ऐश्वर्या एक भारतीय अभिनेत्री और मिस वर्ल्ड 1994 प्रतियोगिता की विजेता हैं। उनका एक सफल अभिनय करियर रहा और उन्होंने खुद को भारत में सबसे लोकप्रिय और प्रभावशाली हस्तियों में से एक के रूप में स्थापित किया। उन्हें दो फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित कई प्रशंसाएं मिली हैं,

और उन्हें 2009 में भारत सरकार द्वारा पद्म श्री और 2012 में फ्रांस सरकार द्वारा ऑर्ड्रे डेस आर्ट्स एट डेस लेट्रेस से सम्मानित किया गया था।

2. Hina Khan

एक टेलीविजन और फिल्म अभिनेत्री में हिना खान, जिन्होंने रियलिटी शो फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 8 और बिग बॉस 11 में भी भाग लिया और दोनों में फर्स्ट रनर अप के रूप में उभरीं। खान 2015 और 2016 में भारतीय टेलीविजन उद्योग की सबसे अधिक भुगतान वाली अभिनेत्रियों में से एक थीं।
3. Shruti Haasan

श्रुति हासन का जन्म चेन्नई में अभिनेता कमल हासन और सारिका ठाकुर के घर हुआ था। उनकी छोटी बहन अक्षरा हासन और चचेरे भाई सभी अभिनेत्री हैं।

उन्होंने चेन्नई के लेडी अंडाल स्कूल में पढ़ाई की और सेंट एंड्रयूज कॉलेज में मनोविज्ञान का अध्ययन करने के लिए मुंबई चली गईं। अभिनय के अलावा, हासन एक स्थापित पार्श्व गायक भी हैं। उन्हें 2012और 2015 में सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायिका के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकन मिला।
5.Kritika Karma
कृतिका कामरा एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री हैं। वह टेलीविज़न शो में कई अलग-अलग भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं और 2014 में उन्होंने डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा में भाग लिया।

कामरा ने 2018 में ‘मित्रों’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने पहले नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी में फैशन का अध्ययन किया था,
5. Sonarika Bhadoria

भदौरिया ने 2011 में लाइफ ओके के साथ टेलीविजन पर शुरुआत की, जहां उन्होंने अभिलाषा की भूमिका निभाई। 2015 के बाद से उनकी अन्य सफल भूमिकाएँ थीं,

उन्होंने तेलुगु सिनेमा में जादूगाडु में पार्वती के रूप में अपनी शुरुआत की। उनकी फिल्मों को सकारात्मक समीक्षा मिली है और उन्हें भारत की सर्वश्रेष्ठ आधुनिक अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.