क्या भारत दौरे से पहले वेस्टइंडीज टीम में बने दो गुट, टीम में आयी दरार, बोर्ड ने दी सफाई जानिए।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद अब भारत का मुकाबला वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम से होने जा रहा है जिसमें 6 फरवरी को पहला मैच खेला जाएगा इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम मैं उथल-पुथल होने की खबर सामने आई है जिस पर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर सफाई दी है।

भारत दौरे से पहले वेस्टइंडीज की टीम विवादों में घिरती नजर आ रही है. वेस्टइंडीज की लोकल मीडिया के अनुसार कायरन पोलार्ड ने नेतृत्व में वेस्टइंडीज टीम में आपसी खींचातानी शुरू हो गई है. हालांकि वेस्टइंडीज क्रिकेट ने इस सभी रिपोर्ट्स को निराधार बताते हुए कहा कि यह सिर्फ वेस्टइंडीज क्रिकेट को बदनाम करने की साजिश है।

वेस्टइंडीज इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ 5 मुकाबलों की टी-20 सीरीज मे हिस्सा ले रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वेस्टइंडीज क्रिकेट में कुछ खिलाड़ियों को उनकी टीम में जगह को लेकर परेशान किया जा रहा है. इसी मुद्दे पर जमैका ने कुछ टेक्स्ट मैसेज और वाइस नोट भी सामने रखे हैं. टीम के कुछ खिलाड़ियों को जानबूझकर परेशान का आरोप भी लगाया जा रहा है।

भारत दौरे में आने से पहले वेस्टइंडीज क्रिकट की यह उथल-पुथल उनके हौसले को कमजोर कर सकती है। वेस्टइंडीज क्रिकेट ने इन सभी रिपोर्ट्स पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि यह सभी बातें सिर्फ अफवाह है. वेस्टइंडीज क्रिकेट की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया, ‘हमें कुछ मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया में वेस्टइंडीज क्रिकेट को लेकर चल रही बातों और वाइस नोट की जानकारी है, यह रिपोर्ट्स यह बता रही हैं कि वेस्टइंडीज क्रिकेट में खिलाड़ियों के बीच दरार है।

लेकिन इन सभी बातों में कोई सच्चाई नहीं है और टीम के कप्तान और खिलाड़ियों के बीच में किसी भी प्रकार की कोई दरार नहीं है। वेस्टइंडीज इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ 5 मुकाबलों की टी-20 सीरीज खेल रही है. वेस्टइंडीज टीम के अंदर से उठने वाली ऐसी खबरें टीम के आगे आने वाले बड़े दौरों पर भी कुछ असर पड़ सकता है. वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज में 2-1 से आगे है।

भारतीय टीम के खिलाफ वेस्टइंडीज को एक बेहतर माना जा रहा है. ऐसे में यह खबरें टीम मैनेजमेंट के लिए एक चिंता का सबब जरूर बन गई हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.