विराट कोहली की 9 माह की बेटी को मिली रेप की धमकी, इंजमाम उल हक ने लताड़ा

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 स्टेज के ग्रुप 2 मुकाबले में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को एकतरफा अंदाज में आठ विकेट से करारी मात दी। इस हार के बाद भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को गहरा धक्का लगा है।

इसके अलावा कोहली की कप्तानी पर भी सवाल उठने लगे हैं। भारतीय टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कोहली आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं और सोशल मीडिया पर लगातार उन पर निशाना साधा जा रहा है। इस बीच, ऐसी भी खबरें आ रही है कि कई यूजर्स ने कोहली के परिवार को भी धमकी दी है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक कोहली के परिवार को धमकी मिलने से काफी दुखी हैं।

इंजमाम ने कहा है कि लोगों को आलोचना करने का अधिकार है, लेकिन उन्हें अपनी सीमा में रहना चाहिए। इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, ‘मैंने सुना है कि विराट कोहली की बेटी को धमकियां दी जा रही हैं। लोगों को समझने की जरूरत है कि यह सिर्फ एक खेल है। हम अलग-अलग देशों के लिए खेल रहे हैं लेकिन हम एक ही कम्युनिटी का हिस्सा हैं।

आपको कोहली की बल्लेबाजी या उनकी कप्तानी की आलोचना करने का पूरा अधिकार है, लेकिन किसी को भी क्रिकेटर के परिवार को निशाना बनाने का हक नहीं है।’ पूर्व कप्तान ने मोहम्मद शमी को लेकर भी कहा, ‘कुछ दिन पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। जीत और हार खेल का एक हिस्सा है। लोगों द्वारा कोहली के परिवार को निशाना बनाए जाने से मुझे बहुत दुख हुआ है।’.

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने आगे कहा कि वह भारतीय बल्लेबाजों को स्ट्राइक रोटेट करने के लिए संघर्ष करते देखक हैरान हैं। उन्होंने कहा, ‘टूर्नामेंट में यह एक महत्वपूर्ण मैच था। शायद भारत-पाकिस्तान मैच के बाद सबसे अहम मुकाबला था। भारतीय टीम जिस तरह से खेली, उसे देखकर मैं काफी हैरान था। मैं समझ नहीं पा रहा था कि भारतीय टीम खुद पर इतना दबाव कैसे ले सकती है।

मैंने टीम इंडिया को इस तरह खेलते हुए कभी नहीं देखा। न्यूजीलैंड के दोनों स्पिनर अच्छे हैं, लेकिन उनमें से कोई भी विश्व स्तरीय स्पिनर नहीं है। फिर भी भारतीय बल्लेबाज सिंगल लेने के लिए जूझ रहे थे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.