विराट कोहली और मलाइका अरोड़ा पीते हैं काला पानी, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

पानी हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी है। इसके बिना हम जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते। एक समय था जब पानी का कोई मूल्य नहीं था। मुफ्त में मिल जाता था। लेकिन अब बोतलबंद पानी बेचा जा रहा है। इसे आप दुकान में 20 से 30 रुपये में खरीद सकते हैं। इन्हीं में से एक ब्लैकवॉटर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है।

ब्लैकवाटर का नाम तो आपने सुना ही होगा। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से लेकर बॉलीवुड के कई बड़े नामों ने यह पानी पिया है। इस काले पानी की कीमत आपकी अपेक्षा से कहीं अधिक है। औसत व्यक्ति इस पानी को नहीं पी सकता। तो इस काले पानी की खास बात यह है कि यह बहुत महंगा होता है और कई कलाकार इसे पीना पसंद करते हैं। चलो पता करते हैं।

काला पानी शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। खासकर जिम में घंटों पसीना बहाने वालों के लिए यह किसी अमृत से कम नहीं है। काला पानी न सिर्फ आपको पूरे दिन हाइड्रेट रखता है बल्कि इसका पीएच लेवल भी काफी ज्यादा होता है। यानी आपको कभी भी एसिडिटी नहीं होती है।

पानी कहां से आता है और बैक्टीरिया को हटाने के लिए कौन सी फिल्टर तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है, इसके अलावा पानी का पीएच स्तर भी इन सभी कारकों पर निर्भर करता है। इसके विपरीत काला जल आयनित जल होता है। यह अपने शुद्ध रूप में पाया जाता है।

काले पानी के कई गुणों को जानकर आपके मन में इसकी कीमत को लेकर एक सवाल हो सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली जो एक लीटर काला पानी पीते हैं उसकी कीमत 5,000 रुपये है। हालांकि कुछ ई-कॉमर्स साइट्स पर आधा लीटर काला पानी 50 रुपये में बिक रहा है। इसके अलग-अलग ब्रांड भी हैं।

इसलिए कीमतें ऊपर या नीचे जा सकती हैं। हालांकि साधारण पानी की कीमत 40 से 50 रुपये प्रति लीटर के मुकाबले काफी ज्यादा है। आम आदमी के लिए रोज खरीदना-पीना संभव नहीं है। केवल अमीर लोग ही इसका दैनिक उपयोग कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.