उमरान मलिक की एक झटके में बदली किस्मत, रातों-रात बने करोड़पति, SRH ने इतनी बड़ी राशि में किया रिटेन

वो कहते हैं ना “भगवान जब देते हैं तो छप्पर फाड़ के देते हैं”. आईपीएल एक ऐसा मंच है जो खिलाड़ियों को एक ही रात में अर्श से फर्श पर पहुंचा देता है. ऐसा ही कुछ इस बार आईपीएल रिटेशन में भी देखने को मिला है. एक ही रात में जम्मू कश्मीर के दो खिलाड़ी की किस्मत बदल गई है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने केन विलियमसन, उमरान मलिक और अब्दुल समद को रिटेन किया है. हैरानी की बात ये है कि हैदराबाद के सबसे बड़े स्पिनर राशिद खान को ये टीम रोकने में कामयाब नहीं हो पाई

उमरान मलिक मतलब कश्मीर एक्सप्रेस !
कुछ दिन पहले तक उमरान मलिक के पिताजी एक दुकान में फ्रूट बेचने का काम करते थे. इनका यहां तक पहुंचने का रास्ता मुश्किलों से भरा रहा है. उमरान को बीते सीजन में पहली बार आईपीएल में खेलने का मौका मिला था. उन्होंने अभी तक केवल तीन ही मैच सनराइजर्स हैदाराबाद के लिए खेले हैं. तीन मैचों में इनके नाम केवल 2 विकेट हैं, लेकिन इनकी तेज गेंदबाजी को देखकर हर कोई हैरान रह गया था.

2021 में इनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये थे. इस सीजन की 10 सबसे तेज गेंदों में से चार गेंदें उमरान मलिक के नाम हैं. उमरान की सबसे तेज गेंद 152. 95 किमी प्रति घंटा के रफ्तार की थी. आईपीएल में सबसे तेज गेंद इस बार लॉकी फर्ग्यूशन के नाम थी जो कि 153. 63 kmph की थी. 22 साल के इस खिलाड़ी को सनराइजर्स हैदराबाद ने अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में रिटेन किया है. इसका मतलब इनको हर सीजन के लिए 4 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं. कोई भी टीम अगर किसी अनकैप्ड खिलाड़ी को रिटेन करती है तो उसे उस खिलाड़ी को कम से कम चार करोड़ रुपये देने ही होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.