‘टूटकर बाहर हो जाएगा बुमराह’, शोएब अख्तर ने 1 साल पहले कर दी थी भविष्यवाणी

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इंडियन टीम को एक ओर बड़ा झटका लगा है। दरअसल, स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अब ऐसी खबरे सामने आ रही हैं कि स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह भी बैक इंजरी(स्ट्रेस फ्रेक्चर) की वज़ह से टी-20 वर्ल्ड कप मिस कर सकते हैं। हालांकि अब तक बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर खुद खबर की पुष्टि नहीं की है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो चुका है। इस वीडियो में वह बुमराह की बैक इंजरी पर अपनी चिंता जताते नज़र आए हैं।

जी हां, शोएब अख्तर ने करीब 1 साल पहले ही यह भविष्यवाणी कर दी थी कि जसप्रीत बुमराह को बैक इंजरी खूब परेशान कर सकती है और अब ऐसा ही होता नज़र आ रहा है। वायरल वीडियो में शोएब अख्तर इंटरव्यू में बातचीत करते हुए जसप्रीत बुमराह की बैक इंजरी पर अपनी चिंता प्रकट करते हैं। वह बोलते हैं, ‘बुमराह फ्रंटल एक्शन वाले गेंदबाज़ हैं। ऐसे गेंदबाज़ अपनी पीठ और कंधे से स्पीड पैदा करते हैं। फ्रंट-ऑन एक्शन वाले गेंदबाजों की जब पीठ चोटिल होती है, तो उनके लिए इससे छुटकारा पाना मुश्किल हो जाता है। आप कितनी भी कोशिश कर लें, आप इससे बच नहीं सकते हैं।’

इस दौरान दिग्गज गेंदबाज़ ने पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप और शेन बॉन्ड का उदाहरण भी दिया। उन्होंने बताया कि अपने करियर के दौरान उन्होंने इयान बिशन जो कि फ्रंटल एक्शन से गेंदबाज़ी करते थे उनकी बैक उड़ते देखी। शेन बॉन्ड की भी बैक उड़ते देखी, वो भी फ्रंटल स्टाइल से गेंदबाज़ी करते थे। अब बुमराह की बैक भी उड़ गई है और अगर यहां से वह हर फॉर्मेट क्रिकेट खेलते हैं तो वह एक साल में पूरी तरह से टूटकर बाहर हो जाएंगे।

Leave a Comment