T20 Ranking में सबसे ज्यादा फायदा हुआ दिनेश कार्तिक को, गेंदबाजी Ranking में भर्तियों ने नही दिया साथ

ICC T20 RANKINGS: टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) बीते 3 साल के लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया में वापसी की और आते ही टी-20 ताजा रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. ये सब उनके साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में प्रदर्शन का नतीजा है जिसकी बदौलत उन्हें आईसीसी रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है.

वहीं भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन की टॉप-10 लिस्ट में एंट्री हुई है. क्या है आईसीसी (ICC) की ओर से जारी की गई टी-20 रैंकिग में खिलाड़ियों की पोजिशन का हाल, इस खबर के जरिए डालते हैं एक नजर….

बल्लेबाजी रैंकिंग में ईशान किशन और डीके को हुआ जबरदस्त फायदा


आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग (ICC T20 Batting Ranking) में दिनेश कार्तिक ने 108 पायदान जबरदस्त उछाल प्राप्त करते हुए 87वें स्थान पर काबिज हो गए हैं. वहीं भारत के युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन टॉ-10 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में 2 शानदार अर्धशतक जड़े थे और 41 की औसत से कुल 206 रन बनाए थे. अपने बेहतरीन प्रदर्शन का नतीजा उन्हें कुछ इस तरह से मिला है.
ईशान किशन एक अंक के फायदे के साथ छठे पायदान पर आ गए हैं. आईसीसी (ICC) की ताजा रैंकिंग पर एक नजर डालें तो पहले पायदान पर अभी भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम पहले पायदान पर बने हुए हैं. दूसरे पायदान पर पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान बने हुए हैं. फिलहाल टॉप-5 बल्लबाजों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसके अलावा विराट कोहली का इस लिस्ट में कोई नामोनिशान नहीं है.

गेंदबाजों की सूची में एक भी भारतीय गेंदबाज नहीं


आईसीसी (ICC) की ओर से जारी की गई गेंदबाजी टी-20 रैंकिंग की बात करें तो एनरिक नोर्त्जे को एक अंक का नुकसान हुआ है. वहीं वानिन्दु हसरंगा एक अंक की छलांग के साथ सीधे छठे स्थान पर आ गए हैं. जबकि नोर्त्जे 7वें पायदान पर पहुंच गए हैं. जबकि जोश हेजलवुड टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं.

अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर) और तबरेज शम्सी को भी 1-1 अंक का फायदा हुआ है. दोनों तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं आईसीसी की इस ताजा रैंकिंग में भारतीय टीम के एक भी गेंदबाज जगह बनाने में सफल नहीं हो सका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.