सनी देओल पर हुआ करोड़ो का कर्ज, अब सिर्फ 2.5 करोड़ के फ्लैट में रहता है परिवार

बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम कर चुके सनी देओल अब राजनीति में हाथ आजमा रहे हैं। सनी देओल पंजाब के गुरुदास पुर से बीजेपी के सांसद हैं। सनी देओल सोशल मीडिया पर भी बने रहते हैं। इनकी प्रोपर्टी को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं।

आप ये जानकर हैरान होंगे कि सनी देओल करोड़ो रूपये के कर्ज में डूबे हुए हैं। सनी का परिवार सिर्फ 2.5 करोड़ रुपये के फ्लैट में रहता है। आइए बताते हैं कि इनके पास कितनी सम्पति है।

जाने कितनी है सम्पति
जब लोकसभा चुनाव हो रहे थे तो सनी देओल ने चुनाव आयोग को अपने संपति का ब्यावरा दिया। उसके मुताबिक सनी देओल और उनकी पत्नी पर करीबन 53 करोड़ का कर्ज है। और तो और सनी पर 1 करोड़ रुपये GST बकाया है।

बॉलीवुड में सनी देओल काफी पहले से काम कर रहे है। सनी ने रोमांटिक से लेकर एक्शन और कॉमेडी मूवी में काम कर चुके हैं। संपति के मामले में सौतेली माँ हेमा मालिनी और पिता धर्मेन्द्र से काफी पीछे है। जानकारी के अनुसार सनी के पास 83 करोड़ रु की संपति है।

सनी के अनुसार, चल और अचल संपत्ति में 60 करोड़ रुपये की चल की संपति और 21 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। बता दें सनी के बैंक अकॉउंट में 9 लाख रुपये और 26 लाख रुपये कैश है। वहीं सनी देओल की पत्नी पूजा के पास सम्पति 6 करोड़ की है। जिसमे 19 लाख बैंक में और 16 लाख कैश है।

आप को ये शायद ही पता होगा कि सनी और उनकी पत्नी पूजा बैंक से करीब 51 करोड़ रुपये का कर्ज बताया जाता है। वहीं इनपर 1 करोड़ 7 लाख रुपये का GST बकाया है।

चुनाव के वक़्त सनी ने चुनाव आयोग को बताया कि उसके पास 1.69 करोड़ की कार और ज्वेलरी में 1.56 करोड़ रुपये की है।

जमीन की बात करें तो 21 करोड़ रुपये की सनी के पास जमीन है। जिसमें एग्रीकल्चर और नॉन एग्रीकल्चर और मुंबई का एक फ्लैट भी शामिल है। सनी देओल की सौतेली माँ हेमा मालिनी की संपत्ति सनी देओल से कई ज्यादा अधिक है।

हेमा मालिनी 2019 चुनाव में अपने संपत्ति का व्यवरा दी थी। उसके अनुसार हेमा मालिनी के पास 249 करोड़ रुपये की संपत्ति है। 249 करोड़ में से हेमा के पास 114 करोड़ रुपये व धर्मेंद्र के पास 135 करोड़ रुपये की संपत्ति है। बता दे 5 साल में हेमा मालिनी की संपत्ति में 72 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी भी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.