दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे मैच में की बड़ी गलती आईसीसी ने सुनाई सजा, ठोका भारी जुर्माना

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ लगातार दो वनडे मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। मेजबान टीम ने पार्ल में खेले गए दूसरे मैच में भारत को सात विकेट से हराया। हालांकि मैच के दौरान उसकी एक गलती पूरी टीम पर भारी पड़ी और आईसीसी ने जुर्माना ठोक दिया।

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ लगातार दो वनडे मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। मेजबान टीम ने पार्ल में खेले गए दूसरे मैच में भारत को सात विकेट से हराया। हालांकि मैच के दौरान उसकी एक गलती पूरी टीम पर भारी पड़ी और आईसीसी ने जुर्माना ठोक दिया।

आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका पर धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया। आईसीसी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि तेम्बा बावुमा की टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम गेंदबाजी की थी। इसे ध्यान में रखते हुए मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना तय किया।
इसमें आगे कहा गया, “खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-गति के जुर्माने से संबंधित) के अनुसार प्रत्येक ओवर की देरी के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।”

बावुमा ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं हुई। मैदानी अंपायर मरैस इरास्मस और एड्रियन होल्डस्टॉक के अलावा तीसरे अंपायर बोंगानी जेले और चौथे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर ने शुक्रवार को मैच के बाद यह आरोप लगाए थे।

Leave a Comment