कभी जेब में 100 रुपये लेकर घुमने वाले Sonu Sood आज हैं इतनी करोड़ संपत्ति के मालिक!

‘गरीबों के मसीहा’, ‘रियल लाइफ से सुपरहीरो’ जैसे खिताब बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने बीते डेढ़ साल में कमाए हैं। हांलाकि फिलहाल सोनू सूद आयकर विभाग की छापेमारी की वजह से खबरों में छाए हैं।

बीते दिन आयकर विभाग ने सोनू सूद के मुंबई वाले घर और दफ्तरों समेत कुल 6 ठिकानों पर छापेमारी की थी। ये छापेमारी करीब 2द घंटे तक चली, हांलाकि इस छापेमारी के बाद कुछ भी सीज़ नहीं किया गया। वहीं, सोशल मीडिया पर सोनू के फैंस का गुस्सा जमकर फूटा। फैंस ने आयकर विभाग की इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया।

इस छापेमारी के बाद से ही सोनू सूद सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं। फैंस जमकर सोनू का समर्थन कर रहे हैं, तो वहीं सोनू पर उंगली उठाने वाले लोगों की भी कमी नहीं हैं। गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले सोनू सूद की प्रॉपर्टी को लेकर भी अलग ही बहस छिड़ी हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनू सूद करीब 17 मिलियन डॉलर यानि के 130 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। एक वक्त था जब सोनू पंजाब से महज 5500 रुपये लेकर मुंबई आए थे। वह सौ रुपये के पास से मुंबई की लोकल ट्रेन में सफर किया करते थे। लेकिन आज सोनू सूद करोड़ों में कमाते हैं। हर फिल्म के लिए वह 2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। और अपने लिए आलीशान प्रॉपर्टी भी खड़ी कर चुके हैं।

मुंबई के अंधेरी में है आलीशान घर
फिल्मों में करियर बनाने के लिए जब सोनू अपनी पत्नी सोनाली के साथ मुंबई आए थे, तब वह अंधेरी में एक कमरे के फ्लैट में किराए रहते थे। आज सोनू का अंधेरी के लोखंडवाला में शानदार अपार्टमेंट हैं। 2600 स्वेयर फीट में बने 4 BHK अपार्टमेंट में सोनू अपनी वाइफ और दोनों बेटों के साथ रहते हैं। सोनू को घर अंदर से बेहद शानदार दिखता है जिसे सोनू ने वास्तू के हिसाब से तैयार करवाया है।

जुहू इलाके में पांच मंजिला होटल
जुहू इलाके में सोनू सूद का एक पांच ‘मंजिला’शक्ति सागर’ होटल भी है। बीते दिनों इस होटल में अवैध निर्माण के आरोपों की वजह से सोनू सूद और बीएमसी के बीच विवाद भी चला था। सोनू सूद ने अपने इस होटल को लॉकडाउन के दौरान आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए खोल दिया था।

होम टाउन मोगा में है कोठी
सोनू सूद की शहर पंजाब के मोगा शहर से जुड़ी हैं। मोगा में सोनू के पिता की कपड़े की दुकान थी। आज भी मोगा शहर में सोनू सूद की आलीशान कोठी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनू ने अपने पंजाब वाले फैमिली होम का कुछ समय पहले ही रेनोवेशन करवाया है। 5000 स्वेयर फीट में बने घर को रेनोवेट करवाने में सोनू ने तकरीबन 20 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

शक्ति सागर प्रोडक्शन हाउस
सोनू सूद का अपना एक प्रोडक्शन हाउस भी है, जिसकी शुरुआत उन्होने साल 2016 में की थी। उनके प्रोडक्शन हाउस का नाम शक्ति सागर है। अपने पिता के नाम पर सोनू ने अपने प्रोडक्शन हाउस का नाम रखा है। खबरों के मुताबिक, अपने प्रोडक्शन पर सोनू ने 1.7 करोड़ रुपये इन्वेस्ट किये हैं।

2 करोड़ की कीमत वाली पोर्श पनामेरा
पोर्श पनामेरा सुपरलग्ज़री स्पोर्ट्स कार सोनू सूद की कार क्लेक्शन में शामिल सबसे मंहगी और शानदार गाड़ी है। सोनू सूद इस गाड़ी को खास इवेंट्स में जाने के लिए ही इस्तेमाल करते हैं। पोर्श पनामेरा एक शानदार गाड़ी है। जिसमें 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं। इस गाड़ी में 3.0-लीटर V6 टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगा है जो कि 250bhp की अधिकतम शक्ति उत्पन्न करता है। इस गाड़ी के कीमत 1.3 करोड़ से लेकर 2 करोड़ के बीच है।

ऑडी Q7
फिल्मों में सफलता का स्वाद चखने और अपना सफल मुकाम बनाने के बाद सोनू ने अपने लिए शानदार लग्ज़री कार ऑडी Q7 खरीदी थी। इस शानदार गाड़ी में 3500cc का इंजन लगा है, जो 258bhp है। सोनू की इस गाड़ी की कीमत 60 से 80 लाख रुपयों के बीच है।

इसके अलावा सोनू के पास एक मर्सिडीज बेंज एमएल-क्लास भी है। इस गाड़ी की कीमत 60 से 70 लाख रुपयों के बीच है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.