शोएब मलिक के लिए आई बुरी खबर, सानिया मिर्जा के बेटे की तबीयत बिगड़ी

पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक अपने बेटे की बीमारी के कारण सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में नहीं उतरे. शोएब मलिक की जगह इफ्तिखार अहमद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शोएब मलिक को लेकर जानकारी दी.

शोएब ने भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से शादी की है. अप्रैल 2010 में हैदराबाद में एक पारंपरिक समारोह में शोएब और सानिया शादी के बंधन में बंधे थे. फिर शादी के दस साल बाद उनके बेटे इजहान का जन्म हुआ था.

पीसीबी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘शोएब मलिक अपने बच्चे की बीमारी के कारण सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में नहीं खेल पाएंगे और वह मैच से पहले दुबई के लिए रवाना हो जाएंगे.’

पीसीबी ने इसके साथ ही कहा कि टेस्ट टीम के सदस्य इस मैच के बाद चटगांव रवाना होंगे, जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम के सदस्य मंगलवार को दुबई के रास्ते पाकिस्तान लौटेंगे.

हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में संपन्न हुए टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पाकिस्तान तीन मैचों की इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-0 से आगे है. ऐसे में पाकिस्तान टीम की कोशिश आखिरी मुकाबले को जीतकर सूपड़ा साफ करने पर रहेगी.

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तानी टीम के सेमीफाइनल तक के सफर में शोएब मलिक का भी अहम रोल रहा है. मलिक ने न्यूजीलैंड एवं अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उपयोगी योगदान दिया था.

इसके बाद स्कॉटलैंड के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले में 18 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया. मौजूदा टी20 सीरीज में मलिक को पहले मुकाबले में बैटिंग का मौका मिला था, जहां वह अपना खाता नहीं खोल सके थे.

टी20 सीरीज की समाप्ति के बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत दो मैच खेलेंगे. इस सीरीज का पहला टेस्ट चटगांव (शुक्रवार से), जबकि दूसरा टेस्ट ढाका (चार से आठ दिसंबर) में खेला जाएगा.

Leave a Comment