सानिया मिर्जा ने अनोखा रखा है बेटे का नाम, लोगो ने नाम सुनकर कहा नाम हो तो ऐसा…

टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी रचाकर पाक में जा बसी। साल 2018 में सानिया मिर्जा ने बेटे को जन्‍म दिया। सानिया ने अपने बेटे को बड़ा ही प्‍यारा नाम दिया है। सानिया और उनके पति, दोनों ही मुस्लिम धर्म से हैं इसलिए उन्‍होंने बेटे को भी मुस्लिम नाम दिया है। साल 2021 के अक्‍टूबर में सानिया का बेटा दो साल का हो चुका है और बेटे के जन्‍मदिन पर सानिया ने उसकी फोटो भी शेयर की थी।

खैर, यहां हम बात कर रहे हैं कि सानिया ने अपने बेटे को क्‍या नाम दिया है। सानिया मिर्जा के बेटे का नाम – सानिया ने अपने बेटे का नाम इजहान मिर्जा मलिक रखा है। इस तरह सानिया ने बेटे के नाम में अपना और अपने पति दोनों का सरनेम जोड़ा है।
इजहान नाम का मतलब होता है आज्ञा मानना या भगवान के नियमों का अनुयायी। इजहान एक मुस्लिम लड़के का नाम है और यह उर्दू मूल का नाम है।

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने साल 2022 में अपने करियर की शानदार शुरुआत की। उन्होंने 4 जनवरी 2022 को एडिलेड में खेले जा रहे डब्ल्यूटीए 500 टूर के वुमन्स डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

सानिया के लिए यह जीत इसलिए भी अहम है, क्योंकि साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन मेलबर्न में ही खेला जाना है। उन्होंने 2016 में वुमन्स डबल्स में ऑस्ट्रेलिया ओपन का खिताब भी जीता था। ऐसे में उनकी यह जीत ऑस्ट्रेलिया ओपन में उनकी राह प्रशस्त कर सकती है।

वहीं, भारतीय पुरुष खिलाड़ियों के लिए भी मंगलवार का दिन अच्छा रहा। रामकुमार रामनाथन और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने एडिलेड में ही खेले जा रहे एटीपी 250 टूर में आसान जीत दर्ज की।

सानिया और यूक्रेन की उनकी जोड़ीदार नादिया किचनोक ने प्रतियोगिता के पहले दौर में पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी की। दोनों ने टूर्नामेंट में दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी गैब्रिएला डाब्रोवस्की और गियुलिआना ओल्मोस को 1-6, 6-3, 10-8 से हराया।

इस जीत से दोनों क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। अब क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की प्रिस्किला हॉन और शर्लोट केम्पेनर्स-पीकॉज और अमेरिका की शेल्बे रोजर्स और इंग्लैंड की हीथर वाटसन की जोड़ी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.