जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं ईशा कोप्पिकर

ईशा कोप्पिकर एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं जो हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मराठी फिल्मों में दिखाई दी हैं. उन्होंने 1995 की मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और मिस टैलेंट क्राउन जीता. उनके मॉडलिंग के काम ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में करियर बनाने का अवसर प्रदान किया और 1998 में तेलुगु फिल्म चंद्रलेखा में उन्होंने डेब्यू किया.
ईशा 2000 में करिश्मा कपूर और ऋतिक रोशन के साथ फिल्म फिजा में दिखाई दीं. जिसके बाद वह गर्लफ्रेंड, डी, डार्लिंग और शबरी फिल्मों में दिखाई दी. इसके आलावा एक्ट्रेस ने क़यामत: सिटी अंडर थ्रेट, क्या कूल हैं हम, मैंने प्यार क्यों किया?, 36 चाइना टाउन और डॉन: द चेज़ बिगिन्स अगेन सहित फिल्मों में सहायक की भूमिका के आलावा आइटम सोंग्स भी किये.
फिल्मों के आलावा कोप्पिकर अन्य बॉलीवुड स्टार्स की तरह स्टेज म्यूजिक शो में भी परफॉर्म करती हैं. उन्होंने वियतनाम में आयोजित मिस यूनिवर्स 2008 प्रतियोगिता में एक जज के रूप में काम किया. 2013 में, उन्होंने निर्देशक मनोहर सरवनकर की फिल्म मात से मराठी में शुरुआत की.
एक्ट्रेस और पॉलिटिशियन ईशा कोप्पिकर देश की जानी मानी शख्सियत हैं. famousfacewiki.com के अनुसार उनकी कुल संपत्ति लगभग 1 से 5 मिलियन डॉलर के बीच हैं उनकी कमाई का मुख्य स्रोत्र एक्टिंग और विज्ञापनों से आता हैं. फिल्मों में एक्टिंग के पहले ईशा ने विज्ञापन में एक मॉडल के रूप में काम किया हैं. उन्होंने लोरियल, रेक्सोना, कैमे, टिप्स एंड टोज़ और कोका-कोला के लिए विज्ञापन किये हैं.

ईशा कोप्पिकर की पर्सनल लाइफ

कोप्पिकर का जन्म 1976 में माहिम, बॉम्बे में मंगलोरियन वंश के कोंकणी मराठी परिवार में हुआ था. उसका एक छोटा भाई है. उन्होंने मुंबई के रामनारायण रुइया कॉलेज से लाइफ साइंस में ग्रेजुएशन किया हैं.
ईशा ने 29 नवंबर 2009 को टिम्मी नारंग से शादी की. जिसके बाद उन्होंने जुलाई 2014 में अपनी बेटी रियाना को जन्म दिया. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो लीना मोगरे और प्रीति जिंटा ने होटल कारोबारी टिम्मी को ईशा से मिलवाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.