बुमराह की यॉर्कर पर गायकवाड़ ने जड़ा अविश्वसनीय छक्का, देखता रह गया बॉलर

इनिंग्स के अंतिम गेंद पर भूमरा को ऋतुराज गायकवाड ने मारा ऐसा छक्का, कॉमेंटेटर भी देखकर हो गए हैरान विवो आईपीएल 2021 का दूसरा हाफ शुरू हो चुका है जिसके पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंदी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आपस में भिड़ रहे हैं। दुबई में होने वाले इस मैच से पहले फैंस के तरफ से इसे लेकर बहुत एक्साइटमेंट था।

कोई कह रहा था कि मुंबई का पलड़ा ज्यादा भारी है तो कोई कह रहा था चेन्नई का। खैर, मैच अपने तय समय पर शुरू हुआ जिससे पहले सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। इस मैच से थोड़ी देर पहले ही मुंबई इंडियंस को दो बड़े झटके लग गए।

उनके कप्तान रोहित शर्मा और धाकड़ ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या इस मैच में खेलने के लिए फिट नहीं थे जिसकी वजह से मुंबई की ओर से कप्तानी कायरन पोलार्ड कर रहे थे। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मैच की शुरुआत बहुत खराब रही। पहले ही ओवर में फाफ डू प्लेसिस और दूसरे ओवर में मोईन अली ने अपना विकेट गंवा दिया।

पावर प्ले के छह ओवर खत्म होते-होते चेन्नई के 4 विकेट गिर चुके थे और पांचवा बल्लेबाज अंबाती रायडू भी कोहनी में चोट लगने के कारण रिटायर हर्ट हो गए थे। पावर प्ले के अंतिम गेंद में कप्तान एमएस धोनी भी पुल करते हुए फील्डर को कैच थमा बैठे थे।

सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और रविंद्र जडेजा ने वहां से पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। दोनों ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए 81 रनों की पार्टनरशिप की। जहां एक वक्त चेन्नई 24-4 थी वही जडेजा के आउट होने के बाद उसका स्कूल 105-5 हो गया था।

जड्डू के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे डीजे ब्रावो। उन्होंने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 8 गेंदों पर 23 रन बना दिया मगर ऋतुराज गायकवाड दूसरी छोर पर संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे।

इनिंग्स के अंतिम ओवर को फेंकने के लिए पोलार्ड ने बुमराह के हाथ में गेंद थमाया। उन्होंने पहली कुछ किए थे अच्छी डाली और उन्हें विकेट भी मिला मगर ऋतुराज गायकवाड आज बहुत अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे। उन्होंने बुमराह की एक गेंद को का वर्ष के ऊपर से उठाकर चौका लगाया जिसके बाद बुमराह ने अंतिम गेंद ऋतुराज के पैड पर एक लोग फुलटोस डाल दी।

इस गेंद पर ऋतुराज ने बैठकर एक गजब का स्वीप शॉट खेला और गेंद सीधा छक्के की ओर चली गई। इस शॉट को देखकर एबी डिविलियर्स की याद आ गई और कमेंट्री बॉक्स में बैठे कमेंटेटर्स भी चकित रह गए। उन्होंने भी नहीं सोचा होगा कि जसप्रीत बुमराह को कोई इतनी आसानी से छक्का मार सकता है।

बहरहाल ऋतुराज ने इनिंग्स के खत्म होने तक 58 गेंदों पर 88 रन बना दिए जो मुंबई के खिलाफ चेन्नई के किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया उच्चतम स्कोर है। इससे पहले यह रिकॉर्ड माइकल हसी के नाम था जिन्होंने मुंबई के खिलाफ 86 रनों की पारी खेली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.