रोहित शर्मा और विराट कोहली होंगे सिरीज से बाहर, इंग्लैंड में भी हार्दिक पांड्या ko मिलेगी कप्तानी

Hardik Pandya: साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खत्म हो चुकी है और अब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में भारतीय टीम आयरलैंड दौरे के लिए रवाना होने वाली है. इन दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. इस श्रृंखला का पहला मैच 26 जून और दूसरा 28 जून को संपन्न होगा. इस बीच भारत की दूसरी टीम रोहित शर्मा के नेतृत्व में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच की तैयारी में जोरो-शोरो से जुटी है.
इस टेस्ट के बाद दोनों टीमों का आमना-सामना वनडे और टी-20 सीरीज में भी होना है. लेकिन, उससे पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है जो शायद फैंस के होश उड़ा सकती है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर आ रही ये खबर कितनी सच है जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

हार्दिक पांड्या को इंग्लैंड दौरे पर मिल सकती है कप्तानी


दरअसल एजबेस्टन में एकमात्र होने वाले टेस्ट मैच के बाद भारत-इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही वनडे खेले जाएंगे. लेकिन, उससे पहले 20 ओवर की लिमिटेड फॉर्मेट की श्रृंखला को लेकर एक बड़ी अपटेड आ रही है. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के हवाले से ये दावा किया गया है कि इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को ही कप्तान बनाया जा सकता है. इसके साथ ही सीरीज के लिए वही टीम चुनी जाएगी, जिसका चयन आयरलैंड सीरीज के लिए किया गया है.

क्या कहते हैं इस खबर को लेकर सूत्र


सूत्रों की मानें तो,

”भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले एजबेस्टन टेस्ट 5 जुलाई को खत्म होगा और 7 जुलाई से दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत होगी. ऐसे में खिलाड़ियों के लिए टेस्ट से टी20 फॉर्मेट में खुद का ढालना काफी चुनौतीपूर्ण होगा. इसलिए आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने वाली टीम को ही इंग्लैंड के खिलाफ भी उतारा जा सकता है.”

फिलहाल बीसीसीआई की ओर से अभी तक ऐसी किसी भी खबर पर की पुष्टि नहीं की गई है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कप्तानी सौंपी जाएगी.

रोहित-विराट को इंग्लैंड के खिलाफ मिलेगा आराम!


फिलहाल अगर रिपोर्ट्स सच साबित होती हैं और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली आयरलैंड वाली टीम को ही इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उतारा जाता है तो विराट-रोहित के चाहने वालों को उन्हें नीली जर्सी में देखने के लिए और लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. इन दोनों खिलाड़ियों के ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के पास भी खुद को वनडे सीरीज के लिए तैयारी करने का बेहतर मौका होगा.

भारत-इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज 12 जुलाई से शुरू होगी और इसका आखिरी मैच 17 जुलाई को खेला जाएगा. फिलहाल रोहित-विराट को वाकई इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम का मौका दिया जाएगा इसे लेकर अभी तक तस्वीरें साफ नहीं हो सकी हैं.

आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

Leave a Reply

Your email address will not be published.