ब्रेकअप: बॉलीवुड की वो असली ‘प्रेम कहानियां, इनका अंत रहा बेहद दुःखद

मुंबई। फिल्मों में एक साथ करते-करते बॉलीवुड स्टार्स कब आपस में एक दूसरे के प्यार में पड़ जाते है ये पता हीं नहीं चलता। एक रोल उनके जिंदगी में नई लव स्टोरी की शुरुआत की वजह बन जाता है। आज हम बात करेंगे उन बॉलीवुड कपल्स की इनके प्यार के किस्से गॉसिप्स के गलियारो में जंगल की आग की तरह फैले ।

लेकिन इनके प्यार का दुखद अंत भी ब्रेकअप के साथ ही हुआ। इस लिस्ट में कई सेलेब्स के नाम शामिल हैं लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने एक दूसरे से प्यार किया शादी की और फिर तलाक ले लिया ।

रणबीर कपूर और कटरीना कैफ (Ranbir Kapoor-Katrina Kaif)
रणबीर कपूर और कटरीना कैफ की अजब प्रेम कहानी की वजह से सिर्फ दीपिका ही नहीं बल्कि सलमान खान का दिल भी टूटा था। सलमान के फैंस कटरीना को ‘मिसेज खान’ के तौर पर देखने लगे थे, लेकिन कटरीना ने सलमान का दिल तोड़ रणबीर का हाथ थामने में देर नहीं लगाई थी ।

सलमान खान और ऐश्वर्या राय (Salman Khan- Aishwarya Rai)
सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी फिल्म हम दिल दे चुके सनम के सेट से शुरू हुई थी लेकिन ज्यादा समय तक ये दोनों एक दूसरे के साथ नहीं रह पाए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान की हिंसक प्रवृत्ति के चलते ऐश्वर्या संग उनका ब्रेकअप हो गया था। ऐश्वर्या के पेरेंट्स ने तो सलमान के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी ।

कंगना रनौत और आदित्य पंचोली (Kanana Ranaut – Aditya Pancholi)
कंगना रनौत और आदित्य पंचोली की प्रेम कहानी भी किसी ने नहीं छुपी थी। शादीशुदा आदित्य पंचोली कंगना के प्यार में इस कदर गिरफ्तार हुए कि दोनों लिव-इन में रहने लगे थे, लेकिन कुछ समय बाद दोनों का ब्रेकअप हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आदित्य पंचोली ने कंगना के ऊपर हाथ तक उठा दिया था और एक्ट्रेस को इसमें चोट भी लग गई थी। इस घटना के बाद कंगना ने 20 साल बड़े आदित्य से अपना रिश्ता हमेशा-हमेशा के लिए तोड़ दिया था।

करिश्मा कपूर और संजय कपूर (Karishma Kapoor-Snajay Kapoor)
करिश्मा ने साल 2003 में दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर (Sanjay Kapoor) से शादी की थी, लेकिन शादी के 13 साल बाद दोनों ने तलाक ले लिया। जिसके बाद दोनों ने एक-दूसरे पर कई आरोप लगाए। करिश्मा ने संजय पर घरेलू हिंसा करने का आरोप लगाया था तो वहीं संजय ने ये तक कहा था कि करिश्मा ने उनसे सिर्फ पैसों के लिए शादी की थी।

सूरज पंचोली और जिया खान (Sooraj Pancholi-Jiya Khan)
एक्टर सूरज पंचोली और दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान की प्रेम कहानी का भी दुखद अंत हुआ था। जिया खान ने सुसाइड कर लिया था। जिया के घर से एक सूसाइड नोट मिला था, जिसमें उन्होंने अपनी तकलीफों और अपनी आत्महत्या की वजह का जिक्र किया था। ये सूसाइड नोट जिया ने अपने ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली को संबोधित करते हुए लिखा था।

शाहिद कपूर और करीना कपूर (Shahid Kapoor-Kareena Kapoor)
शाहिद कपूर और करीना कपूर की लव स्टोरी बॉलीवुड की सबसे चर्चित प्रेम कहानियों में से है। दोनों ने लगभग 5 साल तक डेटिंग की थी। साल 2006 में करीना फिल्म ‘जब वी मेट’ और ‘टशन’ दोनों फिल्मों की शूटिंग एक साथ कर रही थीं। ‘टशन’ के सेट पर करीना का दिल सैफ अली खान पर फिदा हो गया, जिसके बाद करीना ने ‘जब वी मेट’ की रिलीज से पहले ही शाहिद के साथ ब्रेकअप कर लिया। करीना और शाहिद का ब्रेकअप बॉलीवुड के मोस्ट सेंसेशनल ब्रेकअप्स में रहा।

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण (Ranbir Kapoor- Deepika Padukone)
रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की लव स्टोरी से लेकर इनके ब्रेकअप के किस्से आज भी गॉसिप्स के गलियारों में मशहूर हैं। फिल्म ‘बचना ऐ हसीनों’ की शूटिंग के दौरान ही दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। दीपिका ‘मिसेज कपूर’ बनने के ख्वाब भी सजाने लगी थीं। लेकिन दीपिका के ख्वाब टूटे थे कटरीना कैफ की वजह से। दीपिका को धोखा देकर रणबीर ने कटरीना कैफ के साथ दिल लगाया था।

प्रियंका चोपड़ा और हरमन बावेजा (Priyanka Chopra-Harman Baweja)
साल 2008 में साइंस फिक्शन फिल्म ‘लव स्टोरी 2050” में प्रियंका चोपड़ा ने हरमन बावेजा के साथ काम किया था। इसी दौरान दोनों का दिल भी एक दूसरे के लिए धड़कने लगा था। लेकिन अफसोस तीन साल बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था।

(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.