पुनीत राजकुमार की मौ’त की वजह आई सामने, सिद्धार्थ शुक्ला की तरह करते थे कमरतोड़…, ये सितारे भी हुए शिकार?

कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कलाकार पुनीत राजकुमार का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।
वह महज 46 साल के थे। तबीयत खराब होने के बाद पुनीत को बंगलूरू के विक्रम अस्पताल में भर्ती किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुनीत राजकुमार को वर्क आउट करते हुए दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
बॉलीवुड और टीवी में काम करने वाले लगभग सभी कलाकार अपनी फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहते हैं। जिम जाने से लेकर अपनी डाइट का विशेष तौर पर ध्यान रखते हैं। इतना ही नहीं ये सितारे समय समय पर डॉक्टर के पास जाकर भी अपना चेकअप कराना नहीं भूलते। लेकिन कई बार शराब पीने, स्मोकिंग, खराब डाईट के साथ ही कमरतोड़ जिम और कसरत की वजह से कई कलाकारों को दिल की बीमारी का सामना करना पड़ा है। आइए जानते हैं ऐसे कौन से सितारे हैं जिन्हें ज्यादा एक्सरसाइज की वजह के पड़ा दिल का दौरा-
अबीर गोस्वानी को आपने प्यार का दर्द है मीठा-मीठा, कुसुम जैसे टीवी सीरियल में अभिनय करते देखा होगा। अबीर गोस्वानी ने मई, 2013 में दुनिया को हार्ट अटैक की वजह से अलविदा कह दिया था। उनकी उम्र महज 37 साल थी। जिस वक्त उन्हें हार्ट अटैक आया वह ट्रेडमिल पर दौड़ रहे थे।

सिद्धार्थ शुक्ला

2 अक्टूबर को सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक से निधन हो गया था। सिद्धार्थ सिर्फ 40 साल के थे। हैरानी बात है कि सिद्धार्थ अपना फिटनेस को लेकर हमेशा सतर्क रहते थे और एक भी दिन जिम को मिस नहीं करते थे। लेकिन हार्ट अटैक से उनके निधन ने देशभर को दुखी कर दिया।

मंदिरा बेदी के पति और जाने माने फिल्म निर्माता राज कौशल का निधन इसी साल 30 जून को हार्ट अटैक से हुआ था। उन्हें अचानक रात में सीने में दर्द महसूस हुआ और अस्पताल पहुंचने से पहले उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। वह 50 साल के थे।
हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता इंदर कुमार महज 44 साल की उम्र में दुनिया छोड़ कर चले गए। 28 जुलाई 2017 को हार्ट अटैक के चलते उनका निधन हो गया था। दरअसल, साल 2011 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान वह हेलिकॉप्टर से सीधे जमीन पर गिर गए थे और यहीं से उनके जीवन में परेशानियां शुरू हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.