SCAM 1992 में हर्षद मेहता बने प्रतीक गांधी के पास है कितनी प्रॉपर्टी जानिए

प्रतीक गांधी एक भारतीय अभिनेता हैं. वह मुख्य रूप से गुजराती थिएटर और सिनेमा में काम करते हैं. उन्होंने 2020 में सोनी लिव बायोग्राफिकल ड्रामा वेब सीरीज़ ‘स्कैम 1992’ में स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता की भूमिका निभाने के बाद सभी का ध्यान अपने ओर आकर्षित किया था.

उनका ये किरदार लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया और आज भी हिंदी सिनेमा के जाने-माने नाम बन चुके हैं. आज इस लेख में हम अभिनेता प्रतीक गांधी की नेट वर्थ जानेगे.

प्रतीक गांधी की नेट वर्थ

गांधी को एक गुजराती नाटक ‘आ पार के पेले पार’ में फिरोज भगत, अपरा मेहता, विप्र रावल के साथ काम करने का अवसर मिला. यह नाटक लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया.

जिसके बाद उन्हें गुजराती थिएटर के एक और दिग्गज मनोज शाह के साथ काम करने का मौका मिला. उन्हें गुजराती फिल्म बे यार (2014) में एक भूमिका मिली. इसके आलावा भी उन्होंने कई बड़ी गुजराती फिल्मों में भी काम किया.

उन्होंने 2020 Sony LIV की वेब सीरीज स्कैम 1992 में स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता की भूमिका निभाने के बाद वह रातो-रात स्टार बन गए. 2021 में, उन्होंने गुजराती ड्रामा वेब सीरीज़ विट्ठल तीड़ी में मुख्य भूमिका निभाई.

उनके प्रदर्शन के लिए उनकी प्रशंसा की गई. प्रतीक जल्द ही हिंदी फिल्म ‘भवई’ में दिखाई देंगे, जो 1 अक्टूबर 2021 को रिलीज होने वाली है. यह फिल्म अतिथि भूतो भव पोस्ट-प्रोडक्शन के तहत बनी है.

प्रतीक गांधी की पर्सनल लाइफ

प्रतीक गांधी का जन्म सूरत में माता-पिता के यहाँ हुआ था जो शिक्षक थे. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सूरत के वी डी देसाई वाडीवाला (भुलका भवन) हाई स्कूल में पूरी की. उन्होंने सूरत में पढ़ाई की. जहां वे थिएटर कला में शामिल थे.

उन्होंने पुणे विश्वविद्यालय से औद्योगिक इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट की उपाधि प्राप्त की और दिन में रिलायंस इंडस्ट्रीज में एक इंजीनियर के रूप में काम करना और शाम को थिएटर करना शुरू कर दिया.

stardombio.com के अनुसार प्रतीक गांधी की कुल संपत्ति 14 करोड़ हैं. उनकी कमाई का मुख्य स्रोत्र नाटक, फिल्में, वेब श्रृंखला, और ब्रांड स्पोंसोरशिप से आता हैं.

प्रतीक ने 2009 में टेलीविजन और थिएटर अभिनेत्री भामिनी ओझा से शादी की. उनकी एक बेटी मिरायाभी हैं जिसका जन्म 2014 में हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.