ओवैसी की पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा के साथ गठबंधन करने का ऐलान, दो मुख्यमंत्री का फॉर्मूला जानिए

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार पूरी तैयारी के साथ उतरे एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने गठबंधन का ऐलान कर दिया है। इस बार उनकी पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा की है। इसके साथ ही ओवैसी ने दो मुख्यमंत्री और तीन उपमुख्यमंत्री का फॉर्मुला भी सबके सामने रखा है। यूपी चुनाव के लिए ओवैसी की पार्टी ने बाबू सिंह कुशवाहा के साथ गठबंधन करने का ऐलान किया है।

ओवैसी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश में बाबू सिंह कुशवाहा और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन की घोषणा की है। उन्होंने कहा- “अगर गठबंधन सत्ता में आता है तो 2 मुख्यमंत्री होंगे, एक ओबीसी समुदाय से और दूसरा दलित समुदाय से। इसके साथ ही मुस्लिम समुदाय के 3 उप मुख्यमंत्री होंगे।”

ओवैसी इससे पहले ओपी राजभर की पार्टी सुभसपा के साथ गठबंधन किए थे, बाद में राजभर, अखिलेश के साथ चले गए और ओवैसी अकेले मैदान में रह गए थे। जिसके बाद उन्होंने शनिवार को नए गठबंधन की घोषणा की है।

बता दें कि ओवैसी की पार्टी यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। कई उम्मीदवारों की घोषणा भी की जा चुकी है। ओवैसी इस चुनाव में मुस्लिम वोट बैंक को अपनी ओर खींचने की कोशिश करते दिख रहे हैं। हालाकि सपा समेत कई विपक्षी दल ओवैसी पर भाजपा के बी-टीम होने का आरोप लगा रहे हैं।

वहीं, इस मौके पर बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि इस गठबंधन में और भी दल आ सकते हैं. गठबंधन के दर्वाज़े बंद नहीं हुए हैं. कुशवाहा ने कहा कि ये कोई मजबूरी का गठबंधन नहीं है, बल्कि हमारी बात पहले से तय थी. हम पिछले चार महिने से सम्मेनल कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.