ना उम्र देखी ना धर्म देखा, इन बॉलीवुड सितारों ने दुसरे मजहब में रचाई शादी, देखें

सैफ अली खान ने दो शाद‍ियां की हैं. उनकी पहली शादी अमृता सिंह से और दूसरी शादी करीना कपूर से हुई है. अमृता से उनकी लव मैर‍िज एक्टर को घरवालों से लड़कर करनी पड़ी थी. अमृता, सैफ से उम्र में बड़ी थीं और दोनों का मजहब भी अलग-अलग था. शादी के बाद उनकी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए और बाद में कपल ने तलाक ले लिया. अमृता से तलाक के कुछ साल बाद सैफ ने करीना से शादी कर ली. दोनों के दो बच्चे तैमूर और जेह हैं.

सोहा अली खान और कुणाल खेमू
सोहा अली खान और कुणाल खेमू की मुलाकात ‘ढूंढते रह जाओगे’ फिल्म के सेट पर हुई थी. यहीं से उनके प्यार का सिलसिला शुरू हुआ और फिर उन्होंने अपने रिश्ते को लिव-इन-रिलेशनश‍िप में रहकर और मजबूत किया. 25 जनवरी 2014 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए

अरबाज खान-मलाइका अरोड़ा
अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा का भले ही तलाक हो चुका है, पर एक समय था जब यह कपल, रिलेशनश‍िप गोल्स देते थे. दोनों ने कई सालों तक अपने प्यार के धागे को बरकरार रखा था.

सुनील दत्त-नरग‍िस
सुनील दत्त ने भी धर्म और उम्र के बंधन को तोड़ कर मिसाल कायम की थी. उनकी शादी एक्ट्रेस नरगिस से हुई थी. शादी के बाद नरगिस ने हिंदू धर्म अपनाया. उन्होंने एक कामयाब शादीशुदा जिंदगी की मिसाल पेश की है.

संजय दत्त-मान्यता दत्त
संजय दत्त ने भी अपने पिता सुनील दत्त की तरह दूसरे धर्म में शादी की है. हालांकि एक्टर इससे पहले दो शाद‍ियां कर चुके थे. उनकी तीसरी शादी दिलनवाज शेख से हुई जिन्होंने अपना नाम बदलकर मान्यता कर लिया. मान्यता और संजय में 19 साल का फासला है. आज दोनों हैप्पी मैर‍िड लाइफ एंजॉय कर रहे हैं.

प्र‍ियंका चोपड़ा-न‍िक जोनस
प्र‍ियंका चोपड़ा और न‍िक जोनस के प्यार के किस्से तो अब हर कोई जानता है. विदेशी स्टार से प्र‍ियंका की मोहब्बत, शायद किसी ने कभी सोचा होगा. पर इस जोड़ी ने अपने प्यार को अगले लेवल तक ले जाना सही समझा और फिर 2018 में जोधपुर के उम्मैद भवन में ग्रैंड वेड‍िंग की. आज तीन साल बाद भी कपल की जिंदगी में वहीं ताजगी बरकरार है.

मनोज बाजपेयी-नेहा
फिजा फिल्म की एक्ट्रेस याद है ना. नेहा स्क्रीन नेम से फेमस एक्ट्रेस मनोज बाजपेयी की पत्नी हैं. नेहा का असली नाम शबाना रजा है. दोनों एक्टर्स की पहली मुलाकात फिल्म करीब के सेट पर हुई थी. धीरे-धीरे उनके मिलने का सिलस‍िला बढ़ा और फिर प्यार हो गया. साल 2006 में उन्होंने शादी कर ली. कपल की एक बेटी है.

ऋत‍िक रोशन-सुजैन खान
ऋत‍िक रोशन और सुजैन खान एक समय बॉलीवुड के मोस्ट एडोरेबेल कपल्स माने जाते थे. दोनों की लव-स्टोरी लोगों को ट्रू लव का उदाहरण देती थी. साल 2000 में जब उनकी शादी हुई तो उनके फैंस की खुशी का ठ‍िकाना नहीं था. लेक‍िन कपल ने चार साल बाद 2014 में तलाक ले लिया, जिसके बाद कई लोगों का दिल टूट गया.

आमिर खान-किरण राव
आमिर खान ने दो बार शादी की है. उनकी पहली शादी रीना दत्ता से हुई थी जो कि ह‍िंदू थीं. उनकी दूसरी शादी किरण राव से हुई थी. आमिर की दोनों पत्न‍ियां हिंदू थीं. हालांकि एक्टर की किस्मत में दो टूटी शाद‍ियां लिखी थीं, जिस कारण उनकी ये शाद‍ियां नहीं चल पाईं. पहली पत्नी से आमिर को दो बच्चे और दूसरी शादी से एक बेटा आजाद राव है.

इरफान खान-सुतापा सिकदर
दिवंगत एक्टर इरफान खान ने एक्ट‍िंग में जो ईमानदारी दिखाई, वह उन्होंने अपने रिश्ते में भी रखा. नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई के दौरान दोनों एक-दूसरे से मिले थे. यहीं से उनके मिलने का और प्यार की कहानी आगे बढ़ी थी. 1995 में उन्होंने धर्म की सीमा लांघ शादी कर ली थी. पिछले साल 2020 में लंबी बीमारी से जूझने के बाद इरफान का निधन हो गया लेक‍िन सुतापा आज भी उनसे बेहद प्यार करती हैं.

शाहरुख खान-गौरी छिब्बर
शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी छ‍िब्बर की प्रेम कहानी तो सभी को पता है. कॉलेज टाइम से गौरी को दिल दे चुके शाहरुख, गौरी के प्यार में इतने पागल थे कि उनका पीछा करते हुए वे मुंबई तक पहुंच गए. गौरी भी शाहरुख से प्यार करती थीं. और साल 1991 में दोनों ने शादी कर ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published.