नाम के पीछे पिता की जगह माँ का सरनेम लगाती हैं मल्लिका शेरावत, जानिए वजह…

मल्लिका शेरावत को बॉलीवुड की सबसे हॉट अदाकारा माना जाता हैं. एक शानदार अभिनेत्री होने के साथ वह एक हिम्मत वाली महिला भी हैं. हरियाणा के एक छोटे से गाँव में पली-बढ़ी मल्लिका ने आज बिना किसी गॉडफादर के खुद को इंडस्ट्री में स्थापित किया हुआ हैं.

मल्लिका बचपन से एक्ट्रेस बनने का सपना देखती थी लेकिन उनके पिता को ये मंजूर नहीं था. जिसके कारण अभिनेत्री को घर से भागकर मुंबई आना पड़ा था. जिससे उनके पिता काफी नाराज हो गए थे और उनका कहना था तुमने मेरा नाम बदनाम कर दिया हैं.

जिसके बाद मल्लिका ने भी हिम्मत नहीं हारी और पिता को कह दिया था कि उन्हें आपके नाम की जरुरत नहीं हैं. यही कारण हैं कि उन्होंने अपनी माँ का सरनेम शेरावत को अपनाया. इंडस्ट्री में आने से पहले उनका नाम रीमा लाम्बा हुआ करता था.

मल्लिका ने एक बार खुद एक निजी पोर्टल को दिए इंटरव्यू में बताया था, कि “मेरी के लड़ाई पितृसत्ता के विरुद्ध थी क्योंकि मेरे पिता ने कहा था, ‘ये फिल्मो में जाएगी, परिवार का नाम डूबाएगी. मैं तुझे डिसओन करता हूँ. जिसके बाद मैंने अपने पिता से कहा था कि ‘मैं आपका नाम का इस्तेमाल नहीं करुँगी. आप क्या मुझे डिसओन करेंगे. हां, आप मेरे पिता हैं, मैं आपका सम्मान करती हूं, मैं आपसे प्यार करती हूं, हालाँकि मैं अब से आपकी जगह अपनी मां के नाम का इस्तेमाल करूंगी.”

2013 में टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में मल्लिका ने बताया था, कि “वास्तव में यह अभी भी उनके साथ (पिता) अनसुलझा है. कुछ साल पहले मुझ पर जानलेवा हमला हुआ क्योंकि मैंने कह दिया था कि हरियाणा में महिलाओं के साथ भेड़-बकरियों जैसा बर्ताव किया जाता है. इस ब्यान से मेरा भाई परेशान हो गया और मेरी रक्षा और देखभाल करने के लिए मेरे साथ रहने लगा.”

रिश्तेदारों की छोटी सोच पर बात करते हुए मल्लिका ने आगे बताया था कि “मेरे पिता के करीबियों ने उन्हें ताना मारा और कहा, ‘बदचलन है, फॅमिली के मुंह पर काला दाग है.’ मैं इस तरह कि बातों से खुद को काफी अकेला और दुखी महसूस करती थी और तब भी मेरे साथ कुछ भी हो सकता था हालाँकि फिर भी उन्होंने मुझे फोन नहीं किया. अब जब मैं ज्यादा परिपक्व हो गई हूँ, तो कोई नाराजगी नहीं है, हालंकि मेरे अंदर अभी भी काफी गुस्सा है और मैं दुखी हूँ.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.