Mp अजब है गजब है, अब महिलाओं के लिए अलग से शराब दुकान खोलेगी सरकार

मध्य प्रदेश अजब है गजब है इस जुमले को चरितार्थ करते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य में महिलाओं के लिए अलग से शराब की दुकानें खोलने का फैसला लिया है। जी हां बिल्कुल सही सुना आपने।

अब मध्यप्रदेश में औरतों को अलग से दुकान पर शराब नोश करवाई जाएगी। आप इसे महिला सशक्तीकरण और बराबरी की भागीदारी मे सरकार की तरफ से उठाया गया बेहतरीन कदम भी कह सकते हैं

शुरुआत में भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में एक-एक दुकानें खोली जाएंगी। इन सभी दुकानों पर वाइन और व्हिस्की के वह सभी ब्रैंड्स उपलब्ध होंगे, जो महिलाएं पसंद करती हैं। ये दुकानें मुंबई, दिल्ली और अन्य मेट्रो सिटी की तर्ज पर खोली जाएंगी।
असल में मेट्रो सिटीज़ का कल्चर है वहां शराब के ठेको पर औरतों की भीड़ भी देखी जाती है ये खबर देशी ठर्रे पीने वालो के लिए मायूसी भरी हो सकती है क्योंकी विदेशी शराब ही इन दुकानों पर बेची जाएंगी।

यहां वह ब्रैंड भी यहां बेचे जाएंगे, जो राज्य में रजिस्टर्ड भी नहीं होंगे। ये दुकानों मॉल्स और ऐसी जगहों पर खोली जाएंगी, जहां से महिलाएं इन्हें आसानी से खरीद सकें।

सरकार भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में वाइन फेस्टिवल भी आयोजित करेगी। ये दुकानें हफ्ते में कितने दिन खुलेंगी और वाइन फेस्टिवल का शेड्यूल ‘अप्रैल में तय होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.