मोहम्मद कैफ बने टीम के कप्तान , 200 के स्ट्राइक रेट से ठोके 9 चौके और 5 छक्के ; देखे वीडियो

मोहम्मद कैफ बने टीम के कप्तान , 200 के स्ट्राइक रेट से ठोके 9 चौके और 5 छक्के ; देखे वीडियो

यूसुफ पठान ने भले ही टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलना छोड़ दिया है। लेकिन उनके फॉर्म अब भी बरकरार है यह सब पठान की उम्र भले ही 39 साल हो गई है लेकिन उनका बल्लेबाजी करने का अंदाज अभी पहले जैसा ही है हाल ही में ओमान में खेले जा रहे लीजेंट्स लीग क्रिकेट में इंडिया महाराजा की तरफ से खेलते हुए उन्होंने शोएब अख्तर की टीम एशिया लाइंस के खिलाफ 80 रन बनाए। उनकी इस धमाकेदार पारी की बदौलत टीम इंडिया महाराजा ने यह मुकाबला 6 वोटों से जीत लिया।

आपको बता दें कि हाल ही के दिनों में ओमान में लीजेंड लीग क्रिकेट का धमाकेदार आगाज हुआ है एशिया लायंस नए मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया इसके सामने टीम इंडिया महाराजा थी जिसमें एशिया लाइंस ने 20 ओवर में 175 रन ठोकर जीत के लिए इंडिया महाराजा को 176 रन बनाने थे आपको बता दें कि यह मैच इंडिया महाराजा ने 20 ओवर की पहली गेंद पर ही जीत लिया जिसमें सबसे अधिक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी यूसुफ पठान की देखी यूसुफ पठान ने इसमें 5 छक्के और 9 चौके लगाए यानी उन्होंने केवल बोंद्री से ही 66 रनों का स्कोर खड़ा किया और इस मैच में टीम की कप्तानी कर रहे मोहम्मद कैफ ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिसमें मोहम्मद कैफ ने 42 रन बनाए आपको बता दें कि इससे पहले एशिया लायंस के लिए उप थरंगा ने 66 रन और कप्तान मिस्बाह उल हक ने 44 रन का स्कोर बनाया था इंडिया महाराजा की तरफ से तेज गेंदबाजी के लिए मशहूर मनप्रीत गोनी नहीं और इरफान पठान ने मिलकर 5 विकेट चटकाए वही एशिया लायंस की तरफ से पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और उमर गुल ने एक-एक विकेट लिया। मनप्रीत गोनी को 3 विकेट मिले और इरफान पठान को दो विकेट मिले।

जब इंडिया महाराजा टीम बल्लेबाजी करने मैदान पर पहुंची तो शुरुआत थोड़ी अच्छी नहीं दिखाई दी इंडिया महाराजा को पहला झटका 17 रन पर ही लग गया जिसमें स्टुअर्ट बिन्नी 10 गेंदों में मात्र 7 रन बनाकर शोएब अख्तर को अपना विकेट दे बैठे इसके बाद बद्रीनाथ जीरो पर आउट होकर चले गए और बाद में वह जाने भी 20 रन बनाए एक वक्त ऐसा लग रहा था की टीम इंडिया महाराजा को यह सफर मुश्किल हो सकता है इंडिया महाराजा ने अपने 34 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद मैदान पर उतरे यूसुफ पठान और कप्तान मोहम्मद कैफ ने मोर्चा संभालते हुए अपनी टीम के लिए 117 रनों की धमाकेदार पारी खेल डाली जिसमें मोहम्मद के स्नेह अपना कप्तानी फर्ज निभाया।

यूसुफ पठान नहीं बिल्कुल पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए एशिया लाइंस के हर गेंदबाज के हौसले पस्त किए यूसुफ पठान ने मोहम्मद हफीज की गेंद पर छक्का मार्कर 50 रन पूरे किए और यह 50 रन मात्र 28 गेंदों में बनाए एक वक्त ऐसा लग रहा था कि यूसुफ पठान इस पारी में शतक जड़ सकते हैं लेकिन 17 वे ओवर में वह रन आउट हो गए तब तक यूसुफ पठान ने मैच को अपने पाले में ले लिया था। इस दौरान यूसुफ पठान ने अपनी टीम के लिए 80 रनों की एक धमाकेदार पारी खेली इसके बाद इरफान पठान भी पीछे नहीं रहे उन्होंने 10 गेंदों में 21 रन ठोक कर टीम इंडिया महाराजा को लीजेंड क्रिकेट का पहला मैच जिता दिया और अपनी टीम को अगले मुकाबले के लिए तैयार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.