मिलिए संजय कपूर की बेटी शनाया कपूर से, जो बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं

शनाया कपूर मशहूर स्टार किड्स में से एक हैं। वह अपनी सादगी के लिए जानी जाती हैं और एक आगामी बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। उनका जन्म 3 नवंबर, 1999 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में वृश्चिक राशि के साथ सूर्य राशि के रूप में हुआ था। उसकी उम्र करीब 21 साल है। शनाया पेशे से सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और मॉडल हैं।

शनाया बॉलीवुड स्टार संजय कपूर और महीप संधू की बेटी हैं जो एक अनिवासी भारतीय हैं और पेशे से एक ज्वैलरी डिजाइनर हैं। उनका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम जहान कपूर है। उनकी दादी और दादा सुरिंदर कपूर और निर्मल कपूर हैं।

शनाया के 2 अंकल हैं, बोनी कपूर, जो बॉलीवुड के जाने-माने निर्माता हैं और दूसरे का नाम अनिल कपूर है जो पेशे से अभिनेता हैं। उनकी चचेरी बहनें जान्हवी, सोनम और अर्जुन कपूर भी बॉलीवुड के जाने-माने सितारे हैं। उनके अन्य चचेरे भाई हर्षवर्धन, रिया, खुशी, अंशुला भी काफी लोकप्रिय हैं।

स्कूली शिक्षा और करियर
उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई में स्थित इकोले मोंडियाल वर्ल्ड स्कूल से पूरी की। हालाँकि, उसके विश्वविद्यालय का विवरण जिसमें वह अपना करियर आगे बढ़ाएगी, उपलब्ध नहीं है, यह कहा जाता है कि वह अपनी पढ़ाई में काफी अच्छी है।

अच्छी दिखने वाली और आकर्षक लड़की शनाया कपूर 5 फीट 6 इंच लंबी है और उसका वजन लगभग 52kgs है। भूरी आँखों के साथ-साथ उसके पास एक संपूर्ण शरीर का आकार है।

वह वर्तमान में अविवाहित है और रोहन कुरुप के संबंध में है। रोहन शनाया का क्लासमेट है, दोनों स्कूल में साथ थे। रोहन की शनाया को किस करते हुए एक तस्वीर वायरल हुई थी।

उनके पसंदीदा अभिनेता और अभिनेत्री रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा हैं और पसंदीदा संगीतकार कोल्डप्ले, ज़ायन और जस्टिन बीबर हैं। उनकी अब तक की सबसे पसंदीदा फिल्म बर्फी है और उनका पसंदीदा रंग काला है। वह चीनी भोजन पसंद करती है और शराब या धूम्रपान पसंद नहीं करती है।

खूबसूरत अभिनेत्री अपने अभिनय कौशल को बढ़ाने के लिए अभिनय कार्यशालाएं ले रही है। वह एक आदर्श नर्तक बनने के लिए नृत्य करना और नृत्य कक्षा लेना पसंद करती है। उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर एंट्री की है। शनाया ने भारतीय वायुसेना गुजान सक्सेना के जीवन पर आधारित एक बायोपिक जाह्नवी कपूर की फिल्म में सहायक निर्देशक के रूप में काम किया है ।

उनकी पहली फिल्म
शनाया करण जौहर की फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। हालाँकि बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले ही उनके पास पहले से ही काफी अच्छा फैन बेस था।

कहा जाता है कि उन्हें जानवर और घर का बना खाना बहुत पसंद है। वह एक अच्छी गायिका और डांसर भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.