मार्श बने फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच, विजेता ऑस्ट्रेलिया को मिली इतनी राशि

टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर इतिहास रचा. टी-20 फॉर्मेट में पहली बार ऑस्ट्रेलिया के हाथों ये कप लगा है

ऑस्ट्रेलिया नया टी-20 वर्ल्डकप चैम्पियन बन गया है, रविवार को खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर कंगारु टीम ने इतिहास रचा. फाइनल मुकाबले में शानदार पारी खेलने के लिए मिचेल मार्श को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला, जबकि पूरे टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए रन बरसाने वाले डेविड वॉर्नर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए.

फाइनल में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम 173 रनों का पीछा करने उतरी, तब डेविड वॉर्नर ने शानदार पारी खेली और 53 रन बनाए. वहीं मिचेल मार्श ने आते ही बड़े शॉट लगाने शुरू किए और 77 रनों की बड़ी पारी खेली. मिचेल मार्श की पारी ने ही न्यूजीलैंड को जीत से काफी दूर कर दिया था.

मिचेल मार्श ने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए, यही वजह रही कि जोश हेजलवुड की बेहतरीन बॉलिंग, डेविड वॉर्नर की फिफ्टी के बाद भी मिचेल मार्श की पारी सबसे आगे रही.

किस टीम को मिली कितनी राशि?
टी-20 वर्ल्डकप जीतने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया ने अपने शानदार खेल से हर किसी का दिल जीता. आईसीसी की ओर से वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 1.6 मिलियन डॉलर की राशि मिली है. इनके अलावा उप-विजेता रही न्यूजीलैंड और सेमीफाइनल तक पहुंची बाकी दो टीमों को भी ईनाम मिला है.

• वर्ल्डकप विजेता – 12 करोड़ रुपये (ऑस्ट्रेलिया)
• वर्ल्डकप उप-विजेता – 6 करोड़ रुपये (न्यूजीलैंड)
• सेमीफाइनलिस्ट – 3 करोड़ रुपये (इंग्लैंड, पाकिस्तान)

Leave a Reply

Your email address will not be published.