किसने लगाया मैथिली ठाकुर पर गाने चुराने का आरोप

छोटी सी उम्र में अपनी आवाज के जादू से छा जाने वाली मैथिली ठाकुर पर गाना चुराने का आरोप लगा है। महुआ चैनल पर प्रसारित लोकप्रिय रियालिटी शो सुर संग्राम की सह विजेता एवं दूरदर्शन किसान चैनल के कार्यक्रम फोक स्टार माटी के लाल के विजेता आलोक पाण्डेय गोपाल ने मैथिली पर यह आरोप लगाया है।

वाराणसी में गुरुधाम के राम मंदिर में शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में आलोक पांडेय ने मैथिली पर आरोप लगाते हुए कहा कि गाना ‘तू राजा बाबू हउवा ’ 14 जून 2012 को टी-सीरीज के यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था। इस गाने को मेरे पिता पंडित रामेश्वर पांडेय ने कंपोज किया था और जनकवि बावला ने गीत लिखे थे। इसी गाने को बिना अनुमति लिये मैथिली ठाकुर ने अपने यू-ट्यूब चैनल व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया।

आलोक के अनुसार मैथिली और उनके पिता रमेश ठाकुर से इस बारे में फोन पर बात भी की गई। उन्होंने कहा कि साबित करिये कि यह गीत आपका है। मैंने अपने एडवोकेट कुमार ऋषभ के जरिये लीगल नोटिस भेजी। टी-सीरीज की ओर से भी कॉपी राइट नोटिस मैथिली ठाकुर को भेजा जा रहा है।

जानिए कौन हैं मैथिली ठाकुर
यूट्यूब चैनल से पूरी दुनिया पर छा जाने वाली बिहार के मधुबनी की मैथिली ठाकुर कलर्स चैनल पर आने वाले सिंगिंग रियलिटी शो राइजिंग स्टार से प्रसिद्ध हुईं। मैथिली इस शो के फिनाले तक पहुंचीं। भले वह रनर अप रहीं लेकिन कलर्स टीवी के एप के माध्यम से किये गये सर्वे में भी पूरे भारत में सर्वाधिक व्यूअर्स की च्वाइस मैथिली ही बनीं। ज्यादातर परफॉर्मेंसेज में वह टॉप स्कोरर रही और सारे जजेज की वाहवाही बटोरी।

उनकी सुरीली आवाज का जादू समूचे हिंदी जगत पर छाया रहा। कई बड़े मंचों पर उन्हें वाहवाही मिली। छोटी सी उम्र में ही मैथिली स्टेज परफारर्मेंस देने लगीं। इसी बीच मैथिली के सितारे सोशल मीडिया पर बुलंद हुए। उनका हर गाना वायरल होने लगा। अपने यूट्यूब चैनल पर मैथिली रातों रात सुपरस्टार बन गईं। मैथिली ठाकुर के साथ उनके भाई ऋषभ ठाकुर और अयाची ठाकुर भी उनके गीतों में हमेशा साथ दिखाई दिये। यूट्यूब पर मैथिली ठाकुर ने बहुत जल्द 1 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर बना लिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.