महेंद्र सिंह धोनी ने पहली बार बताया किसे मानते हैं अपना आदर्श

भारतीय टीम के पूर्व खिलाडी वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली सीरीज में अपनी आवाज से मैदान पर जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे. ENG vs IND के बीच 1 जुलाई से 17 जुलाई के दौरान 1 टेस्ट मैच और इसके अलावा 3 टी 20 और इतने मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.

कोरोना के कारण पिछले साल 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट नहीं हो सका था. जो इस साल 1 जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा. रोहित के पास यह सीरीज जीतने का पूरा मौका है क्योंकि वह 2-1 से आगे चल रहे हैं.

ENG vs IND सीरीज में नजर आएंगे Virendra Sehwag

वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से फैंस के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी है. सहवाग इस बार फिर क्रिकेट में नहीं कॉमेंट्री में वापसी करने जा रहे हैं. फैंस को फिर से इस दौरे पर सहवाग की मजेदार कॉमेंट्री सुनने को मिलेगी.

भारत और इंग्लैंड सीरीज में ब्रॉडकास्टर्स ने हिन्दी पैलन कॉमेंट्री में वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) का नाम शामिल किया है. क्योंकि सहवाग इससे पहले साल 2015 में क्रिकेट से अलविदा कहने के बाद मैदान में अपनी आवाज से जलवा बिखरते हुए नजर आए थे.

कमेंट्री पैनल में ये पूर्व खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

भारत-इंग्लैंड सीरीज के लिए इंग्लिश कॉमेंटेटर के रूप में डेविड गोवर, ग्रीम स्वान, संजय मांजरेकर, नासिर हुसैन और माइक आर्थटन नजर आएंगी. वहीं, हिंदी की टीम में वीरेंद्र सहवाग के अलावा पूर्व भारतीय तेज गेंदबाद आशीष नेहरा, अजीत अगरकर, विवेक राजदान, मोहम्मद कैफ, सबा करीम और अजय जडेजा अपनी-अपनी आवाज का जादू बिखेंगे. बता दें कि, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन और माइक आर्थटन स्टेडियम से मौजूद रहेंगे.

कुछ ऐसा वीरू क्रिकेटिंग सफर

Virendra Sehwag
एक समय था जब हर कोई मैदान में वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) के चौके छक्के देखना पसंद करता था. लेकिन साल 2015 में वीरू ने क्रिकेट को अलविदा कहकर फैंस का दिल तोड़ दिया था. खैर! क्रिकेट से हर खिलाड़ी को संन्यास लेना ही पड़ता है. चाहें वो पहले ले या फिर बाद में. सहवाग अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनके कट शॉट्स का हर कोई दीवाना है.
वहीं सहवाग के करियर पर एक नजर डालें तो, उन्होंने 104 टेस्ट मैचों में वीरू ने 49.34 की औसत के साथ कुल 8586 रन बनाए. वनडे के 251 मैचों में उनके नाम पर 104.34 के स्ट्राइक रेट से 8273 रन अपने नाम किए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में सहवाग के नाम पर 38 शतक और 72 अर्धशतक दर्ज हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.