मछली के पेट पर लिखा है अल्लाह मोहम्मद का नाम, लाखो रुपिये कीमत लगने के बाद भी इसे बेचना नहीं चाहता हिंदू व्यापारी

कुदरत के करिशमे भी अनोखे होते हैं ऐसा ही एक मामला यूपी के बुलंदशहर में देखने को मिला, यहां एक मछली पूरे देश में चर्चा का केंद्र बनी हुई है. मामला ये है की इस मछली के शरीर पर एक ओर अल्लाह तो दूसरी ओर मोहम्मद लिखा हुआ है. इस नायाब मछली को खरीदने के लिए लोग 3 लाख रुपये तक देने को तैयार हैं लेकिन दुकानदार का साफ कहना है वो इस मछली बेचना नहीं चाहता.

बुलंदशहर में रहने वाले व्यापारी अंकुर सिंघल ड्राई क्लीनर का काम करते हैं. उन्हें दुकान में रखे एक्वेरियम में मछलियां पाली हुई हैं. वे 3 साल पहले ऑस्कर प्रजाति की मछली खरीदकर घर लाए थे. अंकुर के मुताबिक जैसे-जैसे मछली बड़ी होती गई, उसके एक ओर अल्लाह और दूसरी ओर मोहम्मद नाम अपने आप ही उभरता चला गया.

व्यपारी के अनुसार उनकी दुकान पर काम करने वाले मुस्लिम कारीगर उर्दू जानते हैं. उन्होंने बताया कि यह अनोखी मछली है और इस पर अल्लाह उभरा हुआ है. अंकुर सिंघल का दावा है कि उन्हें इस बात पर यकीन नहीं हुआ और उन्होंने उर्दू-अरबी जानने वाले कुछ दूसरे लोगों को दुकान पर बुलाया. वे भी मछली पर उभरे शब्दों को देखकर हैरान रह गए.

मछली पर मोहम्मद और अल्लाह लिखा होने की बात पूरे इलाक़े में फैल गई है. जिसके बाद कई समृद्ध मुसलमानों ने उस मछली को खऱीदने के लिए 3 लाख रुपये तक की कीमत लगा दी है. हालांकि अंकुर अभी उस मछली को बेचने के मूड में नहीं है. उन्होंने कहा कि वक्त आने पर वे इस बारे में फैसला करेंगे. वहीं उनकी दुकान पर पहुंचने वाले लोग मछली के साथ फोटो खिंचवा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.