न हिन्दू, न मुसलमान, ये है लालू यादव के बेटे तेजस्वी प्रसाद की पत्नी, हो चुकी है सगाई!

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) की शादी पक्की हो गई है. इस बात को उनकी बहन रोहिणी आचार्य ने भी कन्फर्म कर दिया है. अपने ट्विटर अकाउंट पर उन्होंने हार्ट शेप इमोजी लगाते हुए लिखा, भाई के सिर पर सेहरा है सजने वाला, खुशियों से गुलजार घर का आंगन है होने वाला!

साफ है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी के छोटे बेटे तेजस्वी की शादी पक्की है. हालांकि अब तक यह साफ नहीं है कि दुल्हन कौन बनने वाली है. इस बीच तेजस्वी यादव की शादी को लेकर सोशल मीडिया में भी काफी चर्चा हो रही है.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स से मिल रही जानकारी के अनुसार 9 दिसंबर यानी गुरुवार को राजधानी दिल्ली में दोपहर 1 बजे उनकी बड़ी बहन मीसा भारती के पंडारा रोड आवास में सगाई की रस्म निभाई जाएगी.

तेजस्वी यादव की दुल्हनिया कौन बनने वाली है इस सस्पेंस से अभी पर्दा नहीं उठा है, लेकिन इतनी जानकारी सामने विभिन्न सूत्रों से आ रही है कि हरियाणा के रेवाड़ी की राजश्री के संग तेजस्वी यादव सात फेरे लेंगे. राजश्री के बारे में यह खबर भी है कि उन्होंने दिल्ली से पढ़ाई की है और तेजस्वी यादव और राजश्री एक दूसरे को पहले से जानते रहे हैं.

बहरहाल, इन खबरों के बीच सोशल मीडिया पर भी चर्चा छिड़ी है कि तेजस्वी यादव अंतरधार्मिक विवाह करने जा रहे हैं. उनकी होने वाली दुल्हन एक क्रिश्चियन (Christian) परिवार से ताल्लुक रखती हैं. इस मामले में सोशल मीडिया यह जानकारी भी बता रहा है कि इस शादी के लिए पहले तो परिवार के लोग राजी नहीं थे, लेकिन तेजस्वी की जिद के आगे लालू परिवार ने हां कर दी है.

सोशल मीडिया पर तेजस्वी की शादी को लेकर तरह-तरह के चर्चे
लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे व तेजस्वी यादव की छोटी बहन रोहिणी आचार्य ने यह पुष्टि कर दी है कि तेजस्वी यादव की शादी होने जा रही है. उन्होंने यह जानकारी ट्वीट कर साझा की है.

इस बीच सूत्र बता रहे हैं कि दिल्ली में तेजस्वी यादव की सगाई की सारी तैयारियां पूरी की जा रही हैं और सगाई में पूरा परिवार मौजूद रहेगा. साथ ही कुछ खास रिश्तेदार और नजदीकी लोग भी इस सगाई में शिरकत करेंगे.

बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव की सारी तैयारियों का जिम्मा बड़ी बहन मीसा भारती संभाल रही हैं. दिल्ली में मीसा भारती के परिवार के लोग स्वागत सत्कार करने का इंतजाम कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी प्रसाद यादव परिवार के सभी सदस्य शामिल होंगे कुल मिलाकर 50 लोगों के शामिल होने की संभावना है.

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव की शादी को लेकर पिछले साल से ही कयास लगाए जा रहे थे. कई मौकों पर तो उन्होंने पत्रकारों को अपनी शादी को लेकर दिलचस्प जवाब भी दिया था. कई मौके पर उन्होंने कहा था कि लोकसभा चुनाव के बाद और पिता लालू यादव को जमानत मिलने के बाद शादी करेंगे. गौरतलब है कि तेजस्वी यादव परिवार में लंबे समय के बाद रौनक दिखेगी.

बता दें कि लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की 7 बेटियां और और दो बेटे हैं. लालू यादव अपने आठ संतानों की शादी पहले ही करवा चुके हैं और सबकी नजर इसी बात पर थी कि तेजस्वी यादव की शादी कब होगी.

बहरहाल अब तेजस्वी यादव की सगाई होने के साथ ही अगले साल वो अपनी दुल्हन संग सात फेरे लेने वाले हैं. हालांकि सोशल मीडिया के अनुसार तेजस्वी अंतरजातीय ही नहीं बल्कि अलग धर्म में शादी कर रहे हैं. इस खबर में सच्चाई कितनी है यह जानकारी तो भविष्य के गर्त में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.