पाकिस्तान के समर्थन में उतरे क्रिस गेल कहा- मेरे साथ पाकिस्‍तान कौन चल रहा है?

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली वनडे और टी20 सीरीज ऐन मौके पर रद्द हो गई.

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को सुरक्षा कारणों का हवाला देकर सीरीज नहीं खेलने का फैसला किया था. इसके बाद टीम चार्टर्ड फ्लाइट से अपने देश लौट गई है. इसके बाद जहां पाकिस्‍तान में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं.

न्यूजीलैंड की टीम 18 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर सीरीज खेलने पहुंची थी. ऐन मौके पर सुरक्षा कारणों का हवाला देकर न्यूजीलैंड टीम का सीरीज छोड़कर वापस लौट आना कई खिलाड़ियों को अच्छा नहीं लग रहा है.

न्यूजीलैंड की टीम 18 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर सीरीज खेलने पहुंची थी. ऐन मौके पर सुरक्षा कारणों का हवाला देकर न्यूजीलैंड टीम का सीरीज छोड़कर वापस लौट आना कई खिलाड़ियों को अच्छा नहीं लग रहा है.

इस घटना के बाद कुछ खिलाड़ी पाकिस्‍तान के समर्थन में भी उतरे. वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल भी इनमें से एक हैं. उन्‍होंने एक ट्वीट किया और कहा कि मैं कल पाकिस्‍तान जा रहा हूं, मेरे साथ कौन आ रहा है.

गेल के इस ट्वीट पर पाकिस्‍तानी क्रिकेटर मोहम्‍मद आमिर ने जवाब दिया. आमिर ने लिखा कि लीजेंड वहां मिलेंगे. हालांकि गेल ने यह ट्वीट सिर्फ पाकिस्‍तान के समर्थन में किया है. उनके वहां जाने की कोई पुष्टि नहीं है.

वहीं पाकिस्‍तान सुपर लीग की फ्रेंचाइजी क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के मालिक नदीम ओमार का कहना है कि दुनिया को मजबूत संदेश देने के लिए कि पाकिस्‍तान सुरक्षित है, इसके लिए क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स पाकिस्‍तान में एग्‍जीबिशन मैच खेलने के लिए तैयार है. उन्‍होंने यह भी कहा कि क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स उपलब्‍ध विदेशी खिलाड़ियों को भी लाने की कोशिश करेगा और उन्‍हें उम्‍मीद है कि पाकिस्‍तान बोर्ड और बाकी की फ्रेंचाइजी भी कुछ ऐसा ही सोच रही होगी.

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा संबंधी धमकी मिलने के बाद पहले वनडे से ठीक पहले अपनी टीम को शुक्रवार को पाकिस्तान दौरे से हटाने का फैसला किया था . इंग्लैंड भी दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए अक्टूबर में रावलपिंडी की यात्रा करने वाला है. यह 2005 के बाद पाकिस्तान का उनका पहला दौरा होगा. अब वह भी स्थिति का आकलन करके फैसला करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.