के एल राहुल की कप्तानी के बाद यह खिलाड़ी भी हो सकता है टीम से बाहर रोहित शर्मा क्यों नहीं करते पसंद

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट फैंस को एक और बड़ा झटका दिया है। भारतीय टीम पहले टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार गई. इसके बाद भारतीय टीम वनडे सीरीज भी गंवा बैठी है. बता दें कि सीमित ओवर के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चोटिल होने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) को वनडे सीरीज में कप्तान नियुक्त किया गया. लेकिन राहुल कप्तान के तौर पर बुरी तरह फ्लॉप रहे. अब इस सीरीज के बाद रोहित शर्मा वापस आ जाएंगे और राहुल को इस पद से हटा दिया जाएगा. वहीं केएल राहुल की कप्तानी के साथ एक प्लेयर टीम में ऐसा है जिसको कप्तान रोहित आते ही बाहर कर देंगे।

रोहित को कौन सा खिलाड़ी पसंद नहीं

बता दें कि रोहित शर्मा भारत की वनडे और टी20 टीम के कप्तान के रूप में जल्द वापसी करेंगे. जिसके बाद केएल राहुल (KL Rahul) से टीम की कमान छीन ली जाएगी. इसी के साथ एक प्लेयर और ऐसा है जिसके मौज के दिन खत्म हो जाएंगे और वो टीम से बाहर हो जाएगा. ये प्लेयर और कोई नहीं बल्कि टीम के ही मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) हैं. अय्यर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में बेहद खराब प्रदर्शन किया. इस खिलाड़ी के चक्कर में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जैसा स्टार टीम से बाहर रहा. शायद ये बात रोहित शर्मा को पसंद नहीं आएगी और वो आते ही अय्यर का टीम से पत्ता काट देंगे।

अकेले ने ही डुबा दी टीम की नैया

वनडे सीरीज में टीम इंडिया (Team India) की हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) रहे. अय्यर दोनों ही वनडे मैचों में फ्लॉप रहे और उन्हें टीम में शामिल करने का केएल राहुल का फैसला एकदम गलत साबित हुआ. दूसरे वनडे में टीम इंडिया (Team India) की हार में सबसे बड़े विलेन टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) रहे. पहले मैच में फ्लॉप रहने वाले अय्यर इस मैच में भी सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए. उनकी वजह से एकदम फिर बल्लेबाजी लाइन अप वीक दिखा. जहां अय्यर अच्छा प्रदर्शन करके टीम के स्कोर को 300 पार कर सकते वहीं वो उम्मीदों पर पूरी तरह नाकामयाब रहे. वो टीम की हार में बड़े विलेन रहे।

रोहित को सूर्यकुमार ज्यादा क्यों है पसंद

वहीं कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बात करें तो उन्हें श्रेयस अय्यर से ज्यादा पसंद सूर्यकुमार यादव हैं. रोहित की कप्तानी में सूर्यकुमार यादव लंबे समय से मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेलते आए हैं. सूर्य को इस साल भी मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन से पहले रिटेन कर लिया है. जाहिर सी बात है कि रोहित आते ही श्रेयस की जगह पर सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकते हैं. अगर सूर्यकुमार यादव ने लंबे समय तक टीम में खुद को पक्का कर लिया तो श्रेयस अय्यर का करियर खतरे में पड़ सकता है.

भारत ने गंवाई पूरी वनडे सीरीज (3-0)

भारत ने टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज भी गंवा दी है. टीम इंडिया को पहले वनडे मैच में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था, तो वहीं, दूसरे वनडे मैच में 7 विकेट से करारी हार मिली. भारतीय मिडिल ऑर्डर बुरी तरीके से फ्लॉप रहा. वहीं, दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज बिल्कुल भी लय में नजर नहीं आए. विपक्षी बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ जमकर रन बनाए. रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल कोई खास प्रभाव नहीं डाल और भारत को सीरीज अपने हाथों से गंवानी पड़ी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.