IPL 2021: काव्या मारन की टीम में शामिल हुआ मुंबई इंडियंस का बल्लेबाज, प्रीति जिंटा ने बदला ओपनर

काव्या मारन की SRH और प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियो के नाम वापस लेने के बाद रिप्लेसमेंट की घोषणा की है । इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होने जा रही है।

इसी को लेकर टीमों में कई खिलाड़ियों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। कल ही पंजाब किंग्स के डेविड मलान, सनराइजर्स हैदराबाद के जॉनी बेयरस्टो और दिल्ली कैपिटल्स के क्रिस वोक्स ने अपना नाम वापस ले लिया था। इसी कारण अब काव्या मारन की SRH और प्रीति जिंटा की पंजाब किंग्स ने इन खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है।

प्रीति जिंटा की आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने डेविड मलान की जगह दक्षिण अफ्रीका के ओपनर ऐडन मर्करम को टीम में शामिल किया है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने ओपनर जॉनी बेयरस्टो की जगह सीपीएल में कमाल मचा रहे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी शेरफेन रदरफोर्ड को अपनी टीम में जगह दी है।

हालांकि अभी दिल्ली कैपिटल्स ने क्रिस वोक्स के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर रिप्लेसमेंट की जानकारी शेयर की है।

पंजाब किंग्स ने लिखा कि,’ऐडेन आपका स्वागत है। हम अपने नए शेर का स्वागत करते हैं। ऐडेन मर्करम को डेविड मलान की जगह आईपीएल के बचे हुए मुकाबलों के लिए टीम में शामिल किया गया है।’

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने लिखा कि,’हमारे नए राइजर का सीपीएल 2021 में शानदार फॉर्म जारी है।’ आपको बता दें शेरफेन रदरफोर्ड ने अब तक सीपीएल में 8 मुकाबले खेलते हुए 202 रन बनाए हैं। जिसमें उनके तीन अर्धशतक भी शामिल हैं। उनका औसत करीब 40 का है और स्ट्राइक रेट 135 से ज्यादा है।

गौरतलब है कि पंजाब किंग्स ने डेविड मलान को 2021 आईपीएल के लिए 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। हालांकि उन्हें लीग के पहले हिस्से में सिर्फ एक मैच ही खेलने मौका मिला था। इमैच में मलान ने 26 रनों की पारी खेली थी। पंजाब किंग्स आईपीएल 14 के दूसरे फेज में अपना पहला मैच 21 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगी।

दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बेयरस्टो एक अहम खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने कई अवसर पर हैदराबाद को डेविड वॉर्नर के साथ शानदार शुरुआत दिलाई है। उनकी जगह टीम में शामिल हुए रदरफोर्ड के भी इंटरनेशनल रिकॉर्ड काफी मजबूत हैं।

https://twitter.com/SunRisers/status/1436739451103821825/photo/1?

हालांकि उन्होंने 2019 की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए कुछ खास कमाल नहीं किया था। लेकिन उनका मौजूदा सीपीएल का फॉर्म उनकी सफलता की कहानी बयां कर रहा है।

https://twitter.com/PunjabKingsIPL/status/1436648077616578566/photo/1?

Leave a Reply

Your email address will not be published.