कश्मीर के उमरान मलिक टीम इंडिया में शामिल! सबसे तेज गेंद फेंकने का मिला तोहफा

जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को आगामी टी-20 विश्व कप के लिए बतौर नेट गेंदबाज भारतीय टीम में शामिल किया गया है। सूत्रों ने समाचार एजेंसी को इस बात की जानकारी दी है। उमरान आईपीएल के 14वें सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज हैं। सूत्रों ने एजेंसी से कहा, ‘हां, उमरान नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ रहेंगे।

उन्होंने आईपीएल में अपनी रफ्तार से सभी को प्रभावित किया है। मुझे लगता है कि बल्लेबाजों को नेट्स पर उनका सामना करना एक अच्छा विचार होगा। यह उनके लिए भी एक अच्छा अनुभव रहेगा। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे शानदार बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करने से उन्हें भी काफी अनुभव हासिल होगा।’
हैदराबाद के इस तेज गेंदबाज ने बीते बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने 152.95 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। आरसीबी की पारी के दौरान नौवें ओवर में उमरान मलिक ने 147, 150 151.9, 152.95 kph की रफ्तार से गेंदबाजी की थी।

उनकी गेंदबाजी की तारीफ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी की थी। मैच के बाद विराट कोहली ने उन्हें अपना ऑटोग्राफ भी दिया था। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर चार रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने सात विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। जवाब में आरसीबी डीविलियर्स के रहते आखिरी ओवर में 13 रन नहीं बना सकी और मैच हार गई।

टी-20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्तूबर से होगी। पहला मुकाबला ओमान और पपुआ न्यूगिनी के बीच खेला जाएगा। वहीं, इसी दिन दूसरा मैच बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच होगा। वहीं, भारतीय टीम टी-20 विश्व कप में 24 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी।

टूर्नामेंट के पहले दौर में आठ क्वालीफाइंग टीमें हिस्सा लेंगी। इनमें चार टीमें सुपर 12 में प्रवेश करेंगी। शुरुआती आठ टीमों में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी शामिल हैं। टी-20 विश्व कप का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.