कभी करते थे बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज, आखिरी वक्त में गुमनामी की मौत मर गए ये स्टार्स

एक्ट्रेस विमी (Vimi) अपने जमाने की टॉप एक्ट्रेसेस में शामिल थीं। उन्होंने सुनील दत्त और शशि कपूर जैसे स्टार्स के साथ काम किया था। हालांकि वे अचानक से बॉलीवुड से गुमनाम हुईं और फिर एक दिन उनकी मौ”’त की खबर आ गई। विमी की ला”श को ठेले से श्मशान ले जाया गया था और इस अंतिम यात्रा में महज 9 लोग शामिल हुए थे।

एके हंगल
दिग्गज एक्टर एके हंगल ने कई फिल्मों में विलेन और लीड रोल से लोगों का दिल जीता था। 97 साल की उम्र में उनका नि”धन एकदम गुमनामी की जिंदगी जीते हुए हो गया था। उनके अंतिम संस्कार में चुनिंदा लोग ही शामिल थे।

भगवान दादा
‘ओ बेटा जी, किस्मत की हवा कभी नरम, कभी गरम’ जैसे सदाबहार गाने देने वाले भगवान दादा ने कई हिट और एवरग्रीन फिल्मों में काम किया था। भगवान दादा ने अपने अंतिम दिन दादर के एक चॉल में बिताए थे।

मीना कुमारी
अपने जमाने की दिग्गज एक्ट्रेस मीना कुमारी अपनी मौ”’त के वक्त एकदम अकेली थीं। जब वे अस्पताल में थीं तो उनके पास इलाज के पैसे भी नहीं थे।

भारत भूषण
बैजू बावरा फेम एक्टर भारत भूषण का नाम भी इस लिस्ट में आता है। अपनी मौ”त के दिनों में वे एकदम अकेले थे और उनकी अर्थी को कंधा तक देने वाला नहीं था।

परवीन बाबी (Parveen Babi)
परवीन बाबी (Parveen Babi) का नाम अपने दौर की दिग्गज एक्ट्रेसेस में शुमार है। एक दौर में परवीन ने हर किसी के दिल पर राज किया था। ये एक्ट्रेस अपनी निजी जिंदगी में बेहद तन्हा थीं। एक वक्त ऐसा आया जब पूरी इंडस्ट्री ने उनसे दूरी बना ली। कहा जाता है कि परवीन मा’नसिक बीमारी से गुजर रही थीं। परवीन की मौ”त बेहद दर्दनाक रूप से हुई। परवीन की ला’श उनके फ्लैट में तीन दिन तक सड़ती रही थी।

अचला सचदेव
साल 2012 में अचला सचदेव की मौ”त हुई थी। इस दौरान उनके बच्चे भी उनसे दूर थे। उन पर फिल्माया गया गाना ओ मेरी जोहरा जबीं आज भी लोगों के दिलों पर राज करता है।

नलिनी जयवंत
एक्ट्रेस का नलिनी जयवंत का नाम इसी लिस्ट का हिस्सा हैं। साल 2010 में उनकी गुमनामी में मौ”त हो गई। उनके म”रने के तीन दिन बाद तक भी किसी को पता नहीं चला। नलिनी ने बंदिश, काला पानी, किशोरी जैसी फिल्मों में काम किया है।

ब्रह्मा मिश्रा (Brahma Mishra)
वेब सीरीज मिर्जापुर में ललित के किरदार से फेमस होने वाले एक्टर ब्रह्मा मिश्रा (Brahma Mishra) की मौ”त 2 दिसंबर 2021 को हुई। उनकी सड़ी हुई ला”श देख हर कोई सन्न रह गया। खबरें हैं कि ब्रह्मा की ला”श तीन दिन तक सड़ती रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.