जानिए कौन है सुकेश चंद्रशेखर जिसने जैकलीन को 52 लाख का घोड़ा और 36 लाख की बिल्लियां गिफ्ट की थी

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नान्डीज़ का नाम आने के बाद उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई। इस मामले में जितनी चर्चा में जैकलीन हैं उतनी ही चर्चा सुकेश चंद्रशेखर नाम के एक और शख्स की हो रही है।

सुकेश चंद्रशेखर की जैकलीन फर्नांडीज से गहरी दोस्‍ती थी. जानकारी के मुताबिक, सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन फर्नांडीज ने जनवरी 2021 से एक-दूसरे से बात करनी शुरू की थी. सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन को कई महंगे गिफ्ट दिए थे

सुकेश चंद्रशेखर कर्नाटक के बेंगलुरु का रहने वाला है। कहा जाता है कि उसने लैविश लाइफस्टाइल जीने के लिए 17 साल की उम्र से ही लोगों को ठगना शुरू कर दिया था।

तिहाड़ जेल में रहने के दौरान ही सुकेश ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा दिया। इसके लिए उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी की

सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ ED ने 7,000 पन्नों की चार्जशीट में बताया कि चंद्रशेखर ने फर्नांडीज को 52 लाख रुपये का एक अरबी घोड़ा, नौ-नौ लाख की कीमत वाली तीन फारसी बिल्लियां, हीरे के सेट और अन्य उपहार दिए थे.

उसने चार्टर्ड विमानों के लिए भी भुगतान किया. और पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने फर्नांडीज के भाई-बहनों के नाम पर कुछ वित्तीय लेनदेन का ङी पता लगाया है. एक सूत्र ने दिप्रिंट को बताया कि चंद्रशेखर ने फर्नांडीज को एक द्वीप देने का भी दावा किया है

सुकेश हाई-प्रोफाइल लोगों को फोन कर खुद को बड़ा सरकारी अफसर बताता था। 2007 में उसने खुद को बड़ा सरकारी अधिकारी बताते हुए बेंगलुरू डेवलपमेंट अथॉरिटी में काम कराने के बदले 100 से ज्यादा लोगों को ठगा था।

इस मामले में सुकेश की गिरफ्तारी भी हुई थी। जेल से छूटने के बाद सुकेश ने दोबारा लोगों को ठगने का काम जारी रखा। सुकेश के ऊपर 30 से भी ज्यादा मामले दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.