जानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक है वेंकटेश अय्यर, जीवन सफ़र रहा है बेहद रोमांचक

KKR के फाइनल तक के सफर में वेंकटेश (Venkatesh Iyer) का अहम् योगदान रहा.

फाइनल मैच में भी इस युवा बल्लेबाज ने शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली. हालांकि अय्यर टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे/ लेकिन इस युवा बल्लेबाज ने अपनी कलात्मक और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सबको अपना मुरीद बना लिया.
KKR के बल्लेबाज अय्यर (Venkatesh Iyer) को उनकी आक्रामक बल्लेबाजी के कारण उन्हें भारत की विश्व कप टीम में चुना गया है. युवा बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने इस सीजन में खेले 11 मैचों में 41.11 की शानदार औसत से 370 रन बनाए. इस दौरान वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने 04 अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं केकेआर की टीम ने इन 10 मैचों में से 7 मुकाबलों में जीत दर्ज की है.

फाइनल मैच में भी अय्यर (Venkatesh Iyer) ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अर्द्धशतक जड़ा. आपको बता दें ऑलराउंडर (All-rounder Venkatesh Iyer) वेंकटेश अय्यर की उम्र 26 साल है. 26 वर्षीय अय्यर मध्यप्रदेश के इंदौर के रहने वाले हैं. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने अभी सिर्फ 38 घरेलू टी20 के मुकाबले खेले हैं. इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इया दौरान 21 विकेट भी हासिल किये हैं.
कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज वेंकटेश (Venkatesh Iyer) ने बल्लेबाजी करते हुए इस दौरान 36 की औसत से 724 रन बनाए हैं. जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है. इसके अलावा सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनका (Venkatesh Iyer) स्ट्राइक रेट 138 का है, जो टी20 के लिहाज से बेहद अच्छा माना जाता है.

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज अय्यर (Venkatesh Iyer) ने 10 फर्स्ट क्लास मैच भी खेलें हैं, जिसमें 545 रन, 7 विकेट और 24 लिस्ट मैच में 849 रन और 10 विकेट हासिल किये हैं. 25 दिसंबर 1994 को जन्मे कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज अय्यर (Venkatesh Iyer) के पिता का नाम राजशेखरन अय्यर है.

आपको बता दें कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा खिलाड़ी अय्यर (Venkatesh Iyer) को 2018 में बेंगलुरु में अपने भारत मुख्यालय में “बिग फोर” अकाउंटिंग फर्म डेलॉइट के साथ नौकरी मिली.

हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स के अय्यर (Venkatesh Iyer) ने इस प्रस्ताव को छोड़ दिया, जिसका उन्हें अंततः पछतावा नहीं होगा. क्योंकि उन्होंने (Venkatesh Iyer) जल्द ही अपना उसी साल दिसंबर में मध्य प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी की शुरुआत की. कोलकाता के युवा बल्लेबाज अय्यर (Venkatesh Iyer) की नेटवर्थ 1 million है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.