जानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक है ‘मिर्जापुर’ वाले मुन्ना भय्या, जीते है शानदार ज़िन्दगी

सुपरहिट वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ में नजर आए अभिनेता दिव्‍येंदु शर्मा ने अपने शानदार अभिनय से एक अलग छाप छोड़ी है। उन्होंने इस वेब सीरीज में ‘मुन्ना भैया’ का किरदार निभाया था लेकिन उनका यह किरदार इतना हिट हुआ कि ज्यादातर लोग उन्हें सिर्फ मुन्ना भैया के नाम से ही पहचानते हैं। वैसे तो दिव्‍येंदु ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया लेकिन जो सफलता उन्हें वेब सीरीज मिर्जापुर से हासिल हुई वह लाजवाब रही।

इस वेब सीरीज के बाद उन्हें बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम करने का मौका मिला और आज वह बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक जाना पहचाना नाम बन गए हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं मुन्ना भैया की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें और उनकी संपत्ति के बारे में।
रिपोर्ट की माने तो वर्तमान में दिव्‍येंदु शर्मा करीब 14 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। दिव्‍येंदु ना सिर्फ अपनी फिल्मों के जरिए बल्कि वह विज्ञापन और ब्रांड एंबेसडर के जरिए भी लाखों की कमाई करते हैं। कहा जाता है कि, दिव्‍येंदु के महीने की कमाई लगभग 10 से 15 लाख रुपए हैं। दिव्‍येंदु की कमाई का मुख्य जरिया उनकी फिल्मों के साथ-साथ वेब सीरीज भी है। इसके अलावा वह कई बड़े ब्रांड से भी जुड़े हुए हैं।
इसके अलावा दिव्‍येंदु शर्मा के पास मुंबई में एक आलीशान घर है जिसमें वह शानदार लाइफ जीते हैं। दिव्‍येंदु बाकी अभिनेताओं के साथ कार के भी बड़े शौकीन हैं। ऐसे में उनके पास बीएमडब्ल्यू जैसी कारों का कलेक्शन भी है।

अगर बात करें दिव्‍येंदु शर्मा के फिल्मी करियर के बारे में तो उन्होंने साल 2007 में मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘आजा नचले’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में दिव्‍येंदु एक छोटे किरदार में दिखाई दिए थे। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ में काम किया।

इस फिल्म में दिव्‍येंदु ‘लिक्विड’ नाम के किरदार में दिखाई दिए थे जिसे खूब पसंद किया गया। इतना ही नहीं बल्कि इस किरदार के लिए उन्हें मोस्ट प्रमोशन न्यू कमर मेल के लिए स्क्रीन अवार्ड से भी नवाजा गया। इसके बाद में दिव्‍येंदु साल 2018 की वेब सीरीज मिर्जापुर में नजर आए और उन्होंने मुन्ना भाई के किरदार से हर किसी का दिल जीत लिया और आज उनके चाहने वालों की कमी नहीं है।

19 जून 1983 को दिव्‍येंदु का जन्म दिल्ली के ही एक ब्राह्मण परिवार में हुआ। इन्होंने अपने शुरुआती पढ़ाई दिल्ली से ही पूरी की। इसके बाद दिल्ली में 3 साल तक का थिएटर अनुभव लेने के बाद एफटीआईआई, पुणे से 2 साल का एक्टिंग डिप्लोमा किया।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सबसे पहले दिव्‍येंदु को फिडेलिटी म्यूचुअल फंड, बिरला सन लाइफ, वर्जिन मोबाइल जैसे एडवर्टाइजमेंट में ही देखा गया था। इसके बाद बाद उन्होंने फिल्मों की तरफ रुख किया। फिल्मों में सफल होने के बाद दिव्‍येंदु ने आकांक्षा शर्मा से शादी की और वह अब अपनी पत्नी के साथ शानदार लाइफ जी रहे हैं।

मुन्ना भय्या का स्वैग सबके सर चढ़ कर नाच रहा था जब ये सिरीज़ आई थी तो हर किसी ने इसके सीजन को पहले ही दिन में देख डाला था । तो भय्या जितने भरोसे वाले होते वो ही …।

Leave a Reply

Your email address will not be published.