जैकलीन फर्नांडिस, नोरा फतेही पर सुकेश चंद्रशेखर ने यूं ही नहीं लुटाए करोड़ों, अंदर की बात जानिए

नई दिल्‍ली
शातिर ठग सुकेश चंद्रशेखर ने बॉलिवुड अभिनेत्रियों से नजदीकी यूं ही नहीं बढ़ा रहा था। इसके पीछे उसकी सोची-समझी रणनीति थी। जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही जैसी ऐक्‍ट्रेसेज को करोड़ों रुपये के तोहफे देकर सुकेश अपना उल्‍लू सीधा करना चाहता था। सेलिब्रिटीज के साथ तस्‍वीरों का इस्‍तेमाल वह अपने टारगेट्स पर धौंस जमाने और उन्‍हें भरोसे में लेने के लिए करता था। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच में सुकेश चंद्रशेखर के ऑपरेट करने के तरीकों का पता चला है।

स्‍टार पावर का फायदा उठा रहा था सुकेश
सुकेश की जैकलीन के साथ कुछ तस्वीरें हैं जिनमें दोनों एक-दूसरे को चूमते दिख रहे हैं। ED सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सुकेश इन सेलेब्‍स से नजदीकी का इस्‍तेमाल करके और कई डील्‍स करना चाहता था। जैकलीन व अन्‍य बॉलिवुड स्‍टार्स के साथ तस्‍वीरों के जरिए वह अपने शिकार को यकीन दिला देता कि वह बड़ा रसूखदार शख्‍स है। फिर सुकेश अपना जाल फेंकता।

जैकलीन और सुकेश की तस्‍वीरें ऐसी नहीं हैं जो कोई भी स्‍टार के बगल में खड़ा होकर ले ले। किसी होटल के कमरे में बाहों में बाहें डाले गालों को चूमती इन तस्‍वीरों से सुकेश का शिकार गच्‍चा खा जाया करता था। पहले सुकेश अपने शिकार का भरोसा जीतता और फिर संवेदनशील जानकारी हासिल करके उनसे वसूली करता।

जैकलीन के साथ अफेयर का भी था दावा
सुकेश के वकील अनंत मलिक ने तो यहां तक दावा किया था कि जैकलीन और उनके क्‍लाइंट एक रोमांटिक रिलेशनशिप में थे। हालांकि जैकलीन के प्रवक्‍ता ने साफ शब्‍दों में इस दावे को गलत करार दिया था। 200 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुकेश मुख्‍य आरोपी है। इसी केस की जांच करते-करते ईडी जैकलीन और नोरा तक पहुंची। दोनों को पूछताछ के लिए भी बुलाया गया। हालांकि दोनों का दावा है कि उनका सुकेश से कोई लेना-देना नहीं है और वे पीड़‍िताएं हैं।

सुकेश ने क्‍या-क्‍या दिया?
ईडी के अनुसार, सुकेश और जैकलीन के बीच जनवरी 2021 में बातचीत शुरू हुई। तिहाड़ जेल में बंद रहते हुए भी सुकेश फोन पर जैकलीन से बात किया करता था।
जमानत पर रिहा होने के बाद, सुकेश ने जैकलीन के लिए चार्टर्ड फ्लाइट्स बुक कीं। दोनों चेन्‍नै के एक होटल में साथ रुके। वायरल सेल्‍फी तभी की बताई जा रही है।
सुकेश ने जैकलीन को महंगे-महंगे तोहफे दिए। इनमें 52 लाख रुपये का घोड़ा, 9 लाख रुपये की पर्शियन बिल्‍ली भी शामिल है। फरवरी में जैकलीन ने इंस्‍टाग्राम पर कुछ तस्‍वीरें शेयर कीं जिनमें ये गिफ्ट्स देखे जा सकते हैं।

जैकलीन को 10 करोड़ के तोहफे, नोरा को BMW
ED के मुताबिक, सुकेश और जैकलीन के बीच चार मुलाकातें हुईं, चारों चेन्‍नै में। उसने जैकलीन को जूलरी, क्रॉकरी, चार पर्शियन बिल्लियां, 52 लाख रुपये का एक घोड़ा भी गिफ्ट किया। ED के अनुसार, सुकेश ने जैकलीन के रिश्‍तेदारों को भी कई बार अच्‍छी-खासी रकम ट्रांसफर की। नोरा फतेही को एक BMW कार देने की बात सुकेश के वकील ने भी कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.