जब शाहरुख खान पर गौरी खान के भाई ने तान दी थी बंदूक, वजह थी उनका एक्टर होना, जानिए किस्सा!

बॉलीवुड के किंग खान जो करोड़ो फ़ैन्स दिल मे राज़ करते है,शाहरूख खान फिल्म इंडस्ट्री के बादशाह। और वह पर्सनल लाइफ में अपनी वाइफ के बेइंतहा लव के लिए भी जाने जाते हैं। ऐ तो सभी जानते हैं कि शाहरूख को अपना प्यार पाने के लिए कितने पापड़ बेलने पड़े। ये बात भी किसी से छिपी नहीं है कि वो अपनी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) को कितना ज्यादा प्यार करते हैं।

अपने प्यार की खातिर बादशाह ने आपना नाम तक बदल लिया था। लेकिन ऐ बात कम ही लोग जानते होंगे की उनसे शादी करने के लिए उन्होनें कितने पापड़ बेले हैं। शाहरुख (Shahrukh Khan) के लिए गौरी से शादी करने की राह बेहद कठिन थी। दरअसल गौरी के भाई शाहरुख खान को बिलकुल पसंद नही करते थे। और गौरी के भाई ने एक बार तो शाहरुख के ऊपर बं”दूक तक तान दी थी। आखिर क्या थी पूरी कहानी…

अन्य जबरदस्त कंटेंट
आपको बता दें कि उस समय की बात है जब शाहरुख खान बॉलीवुड में आए ही थे और स्ट्रगल कर रहे थे। तब का यह किस्सा है। यह वक्त शाहरुख के लिए बेहद ही मुश्किलों से भरा था और वह गौरी से शादी भी करना चाहते थे दरअसल कोरी के फादर और भाई की शादी के खिलाफ थे और इसी कारण दोनों शाहरुख से खफा भी ध्यान। आपको बता दें कि उनकी नाराजगी का मेन कारण था शाहरुख का फिल्मी करियर। गौरी के पिता कभी भी नहीं चाहते थे कि वे अपनी बेटी को ऐसे लड़के से शादी करें जो कि अभी फिल्म में लाइन में स्ट्रगल कर रहा है। इस बात को लेकर गौरी के भाई विक्रांत भी भड़क गए थे इतना ही नहीं हुआ इतना नाराज हो गए थे कि शाहरुख को ड’राने ध’म’काने के लिए बंदूक तक लेकर उनके पास पहुंच गया था लेकिन शाहरुख के गौरी को लेकर मजबूत इरादे के बाद सबको झुकना ही पड़ा था।

आपको बता दें कि अभिनेता शाहरुख और गौरी ने एक नहीं बल्कि तीन बार शादी की थी। सबसे पहले कपल ने कोर्ट मैरिज की थी। इसके बाद मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह किया। इसके बाद उन्होंने हिंदू धर्म के मुताबिक शादी की। मुश्ताक शेख द्वारा लिखित बायोग्राफी ‘शाहरुख केन’ के मुताबिक एक दिन शाहरुख ने गौरी को उसके घर छोड़ा, जैसे ही वो गाड़ी से उतरी तो शाहरुख ने उनसे कहा- ‘मैं तुमसे शादी करूंगा? इसके बाद मैं बिना उसका जवाब सुने वहां से चले गए।

शाहरुख खान और गौरी आज बेहद ही सुखी जीवन निर्वाह कर रहे हैं। उनके दो बेटे और एक बेटी है। शाहरुख के वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख जल्द ही पठान फिल्म में नजर आने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.