जब सारा ने मां को बताई थी फिल्मों में काम करने की इच्छा, तब अमृता ने बताई थी बॉलीवुड की हकीकत..

आजकल का जमाना बहुत मॉडल हो चुका है और इस जमाने में हर इंसान अपने आपको किसी अभिनेता से कम नहीं समझता है। वहीं अगर हम भारतीय सिनेमा की बात करें तो इस दुनिया में अब स्टार किड्स की परंपरा भी निरंतर देखने को मिलती जा रही है।

अब तो भारतीय सिनेमा में ऐसा हो चुका है कि जिनके पिता या फिर उनके परिवार के लोग कभी फिल्मी सितारा हुआ करते थे, अब उनकी परंपरा को आगे बढ़ाने का काम उनके स्टार किड्स कर रहे हैं। उन्हें स्टार किड्स में से एक सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान हैं।

फिल्म “केदारनाथ” से हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली अभिनेत्री सारा अली खान ने बेहद कम समय में अपनी खूबसूरत अदाओं और अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया है। सारा अली खान फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। जी हां, उनके पिता सैफ अली खान बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता हैं।

वहीं उनके मां अमृता सिंह भी अपने समय के सुपरस्टार एक्ट्रेस रह चुकी हैं। इतना ही नहीं बल्कि सैफ अली खान की दूसरी पत्नी और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर की गिनती भी इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में होती हैं। वहीं सारा अली खान की दादी शर्मिला टैगोर अपने दशक के सुपरस्टार अभिनेत्री रही हैं।

भले ही सारा अली खान का पूरा परिवार ही फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखता है परंतु बहुत कम लोगों को ही इस बात की जानकारी होगी कि जब सारा अली खान ने अपनी मां अमृता सिंह के सामने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने की इच्छा जाहिर की थी तो कुछ ऐसा हुआ था जिसके बारे में जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे।

दरअसल, अमृता सिंह ने अपनी बेटी सारा अली खान की इच्छा को जानने के बाद उनकी हां में ही हां नहीं मिलाया बल्कि उल्टा आईना दिखा दिया। सारा अली खान ने एक इंटरव्यू के दौरान यह खुलासा किया था कि “उस वक्त मैं काफी हेल्दी थी। ऐसे में मुझसे मां ने कहा था- बहन टुनटुन का जमाना चला गया। तो अगर आपको एक्टर बनना है और एक्टिंग करनी है तो आप जानते हो कि क्या करना पड़ेगा। अमृता सिंह की इस बात में किसी भी तरीके से शरीर का मजाक उड़ाना शामिल नहीं था।

सारा अली खान ने अपनी मां अमृता सिंह के द्वारा दी गई सलाह के बारे में बातचीत करते हुए आगे यह कहा कि “मुझेसे उन्होंने स्वस्थ होने के लिए कहा, लेकिन दूसरी और असली तरीके में। खुद के लिए मुझे पतला होना पड़ा। यह सिर्फ फिल्मों से जुड़ी चीज ही नहीं है बल्कि स्वास्थ्य से जुड़ी चीज है। एक वक्त था वो, जब मुझे उन्होंने आइना दिखाया था।”

इंटरव्यू के दौरान सारा अली खान ने “लव आजकल” के असफल होने के बाद मां के द्वारा दी गई सलाह पर भी बातचीत की थी। उन्होंने यह बताया था कि “मुझसे उन्होंने कहा कि अगर आपके काम को लोग पसंद नहीं कर रहे हैं तो आप सही तरीके से काम नहीं कर रहे हैं।” सारा अली खान के करियर में मां अमृता सिंह की ये बातें टर्निंग प्वाइंट साबित हुई।

सारा अली खान ने अपनी मां अमृता सिंह की इन बातों को काफी गंभीर रूप से लिया और खुद के ऊपर काम किया। अब उनकी हालिया रिलीज फिल्म “अतरंगी रे” की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। “अतरंगी रे” कुछ समय पहले ही हॉटस्टार पर रिलीज हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.