इरफान पठान के घर आया नन्हा मेहमान, सामने आई तस्वीरें, जानिए क्या रखा बेटे का नाम

भारतीय क्रिकेट स्टार इरफान पठान के यहां आज एक लड़के का जन्म हुआ है जिसका नाम उन्होने सुलेमान खान रखा है अपने फेसबुक पर पेज पर ये खुशखबरी शेयर करते हुए पठान ने लिखा है आज हमारे यहां बेटे सुलेमान खान का जन्म हुआ है मां और बच्चा दोनो स्वस्थ हैं।

आपको बता दें की ये उनके यहां दूसरे बेटे का जन्म है इससे पहले सन 2016/में उनकी पत्नी सफ़ा बेग ने एक बेटे को जन्म दिया था उस समय भी इरफान ने ट्विटर पर खुशखबरी साझा की थी और अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया था इरफान पठान ने फरवरी 2016 में सफा बेग से शादी की थी। इरफ़ान की पोस्ट में कहा गया था की , “इस एहसास को बयान करना मुश्किल है।

इरफान को भारतीय क्रिकेटर्स में सबसे होनहार खिलाड़ियों में से एक माना जाता है, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इरफान की एक अलग ही धमक हुआ करती थी। उन्होंने 2007 में टी 20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में मैन ऑफ द मैच चुना गया था। भारत ने विश्व कप जीता था और तब से ही इरफान की तुलना भारत के प्रतिष्ठित ऑलराउंडर कपिल देव से की जाती है।

इरफान की शानदार स्विंग गेंदबाजी के चलते उन्होंने 29 टेस्ट मैचों में 100 विकेट लिए है्। वह टेस्ट मैचों में हैट्रिक बनाने वाले एकमात्र दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं और मैच के पहले ही ओवर में ऐसा करने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं। उन्होंने 2006 की शुरुआत में कराची में यह उपलब्धि हासिल की थी।

चोटों और फॉर्म के नुकसान के कारण उन्हें भारतीय टीम में जगह गंवानी पड़ी। घरेलू क्रिकेट में वापसी के बाद से, उन्होंने रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम के कप्तान भी हैं।

इरफान पठान का कहना था की “प्रेरणा मेरे लिए कभी कोई समस्या नहीं रही। अगर वास्तव में ऐसा होता, तो मैं यहां पालम में बड़ौदा की कप्तानी नहीं करता। मैं अपने पेशेवर जीवन में कई अनुभवों से गुजरा हूं। मैं अपने अनुभवों का उपयोग अपने खिलाड़ियों की मदद करने और उन्हें प्रेरित करने के लिए कर सकता हूं। मैं खुद को खिलाड़ियों पर थोपना नहीं चाहता

Leave a Reply

Your email address will not be published.