IPL की वजह से टूट ना जाए भारत का वर्ल्डकप जीतने का सपना, अब BCCI को सता रहा ये डर

आईपीएल 2021 का दूसरा हाफ यूएई में खेला जा रहा है. इसका फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जायेगा.
जिसके दो दिन बाद से ही टी20 विश्वकप का आयोजन होना है. विश्वकप के चुनी हुई भारतीय टीम को ज्यादातर खिलाड़ी इस समय आईपीएल में खेल रहे हैं. ऐसे में बीसीसीआई के सांमने खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर एक बड़ी समस्या आ गई है.
दरअसल, टीम के प्रमुख खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों को चोट और वर्कलोड से बचाने के लिए बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी को एक चिठ्ठी लिखी है. इसमें सभी टीमों से टी20 विश्व कप के स्कॉड में शामिल खिलाड़ियों के वर्कलोड को कम करने की गुजारिश की है.

जिसका असर देखने को मिल रहा है. टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड वाले सबसे ज्यादा खिलाड़ी मुम्बई इंडियंस में हैं. इनमें रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, राहुल चहर, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह शामिल है.
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट को बताया कि रोहित शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं. यही कारण है कि हम उनको लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते. पहले ही मैच में रोहित को आराम देना मुंबई इंडियंस की अच्छी सोच थी.

रोहित अभी अपने घुटने की चोट से उबरे हैं. हमने रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस दोनों को ही यह सलाह दी है कि हमारे लिए टी-20 विश्व कप ही प्राथमिकता है, जितना हो खिलाड़ियों का वर्कलोड उतना कम रखें. हालांकि, मुंबई इंडियंस ने रोहित और हार्दिक को पहले मैच में नहीं खिलाने को टीम मैनेजमेंट का फैसला बताया था. लेकिन हकीकत वर्कलोड से जुड़ी है.

आईपीएल में टीम इंडिया का अगर कोई भी प्रमुख खिलाड़ी चोटिल होता है तो यह विश्वकप में भारत के लिए बेहद महंगा पड़ सकता है. ऐसे में बीसीसीआई चाहेगा की विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, केएल राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ीयों पर वर्क लोड कम रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.