IPL 2022 में होंगे बड़े बदलाव, नई टीम का नाम और क्या-क्या बदलेगा जानिए।

IPL 2022 का सीजन बेहद रोमांचक होने जा वाला है। क्योंकि इस सीजन से IPL में अब 8 टीमों की जगह 10 टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। वहीं एक खबर ये भी है कि 13 साल बाद आईपीएल का आयोजन साउथ अफ्रीका में हो सकता है. BCCI द्वारा अगले महीने के अंत में IPL के 15वें सीजन के आयोजन स्थल की घोषणा करने से पहले, साउथ अफ्रीका ने BCCI को IPL की मेजबानी का प्रस्ताव भेजा है।

BCCI ने अपनी 10 IPL फ्रेंचाइजियों को सूचित किया था कि 20 फरवरी के आसपास आयोजन स्थल को अंतिम रूप दिया जाएगा, जिसमें भारत सबसे आगे है. उसके बाद कोरोना महामारी को देखते हुए UAE और दक्षिण अफ्रीका को भी विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में बिना किसी बायो-बबल में बिना कोई संक्रमित मामले के सीरीज का समापन किया।

जिसमें दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने देश के दौरे का आयोजन करने के लिए और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) में विश्वास दिखाने के लिए BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह और भारतीय को धन्यवाद दिया।

क्रिकबज डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय बोर्ड और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) के बीच उन जगहों पर विशेष जोर देने के साथ चर्चा चल रही है, जिसके लिए फ्रेंचाइजी के खचरें में कटौती या न्यूनतम हवाई यात्रा नहीं होगी. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने कथित तौर पर यह भी आश्वासन दिया है कि दक्षिण अफ्रीका में होटल शुल्क UAE की तुलना में काफी सस्ता होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, यह देखते हुए कि IPL का 15वां संस्करण 10 टीमों के बीच खेला जाएगा, जिसमें पिछले साल 60 मैचों के मुकाबले 74 मैच शामिल होंगे, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने यह भी प्रस्तावित किया था कि लीग का एक हिस्सा केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम और पास के पार्ल मैदान में खेला जा सकता है. साउथ अफ्रीका ने 2009 में आठ स्थानों पर IPL की मेजबानी की थी, लेकिन तब कोई कोविड-19 चिंता का विषय नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.