इन खूबसूरत हसीनाओं ने रातों-रात छोड़ दिया था भारत का साथ, कभी बड़े पर्दे की थीं शान

पुराने दौर की और आजकल की कई फिल्म एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बॉलीवुड के साथ-साथ देश छोड़कर विदेश को अपना घर बना लिया है। ऐसी एक्ट्रेसेस में प्रियंका चोपड़ा, सेलिना जेटली, तनुश्री दत्ता समेत कई बड़े नाम शामिल हैं। जानिए…

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)
प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) उन एक्ट्रेस में शामिल हैं जिन्होंने देश से ज्यादा नाम विदेश में कमाया है। साल में सिंगर निक जोनस से शादी करने के बाद वे विदेश में ही सेटल हो गईं। यहां तक कि वे कई बड़े विदेशी प्रोग्राम और इवेंट भी अटेंड करने लगी हैं। हाल ही में प्रियंका और निक ने लंदन में एक आलीशान बंगला भी खरीदा है।

प्रीति जिंटा (Preity Zinta)
शादी के बाद प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने भी एक्टिंग करियर से दूरी बना ली। अब वे लॉस एंजेलिस में पति जीन गुडइनफ के साथ रहती हैं। शादी से पहले दोनों ने एक-दूसरे को 5 साल तक डेट किया था।

सोनम कपूर (Sonam Kapoor)
बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर (Sonam Kapoor) भी विदेश में रहने लगी हैं। उन्होंने बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी रचाई और फिर पति के साथ लंदन में शिफ्ट हो गईं। इस क्यूट कपल का बंगला लंदन के नॉटिंग हिल में स्थित है।

माधवी (Madhavi)
90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री की जानीमानी एक्ट्रेस माधवी (Madhavi) ने भी भारत छोड़ दिया है। माधवी ने अमेरिका के न्यू जर्सी को अपना नया घर बनाया है। माधवी ने राल्फ शर्मा से शादी की थी जो इंडो-जर्मन हैं। माधवी ने अग्निपथ, एक दूजे के लिए और गिरफ्तार जैसी फिल्मों में काम किया है।

मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat)
अपने बोल्ड और किसिंग सीन्स से रातों-रात फिल्म इंडस्ट्री में छाने वालीं एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) का नाम भी इसी लिस्ट में शामिल है। खबरों की मानें तो इन दिनों वे पैरिस में हैं और अपने बॉयफ्रेंड के साथ क्वालिटी टाइम बिता रही हैं।

तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta)
‘आशिक बनाया आपने’ से फिल्म इंडस्ट्री पर छाने वालीं तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) पिछले साल मीटू के चलते सुर्खियों में आई थीं। फिलहाल तनुश्री अमेरिका में ही रह रही हैं और भारत की हर हलचल पर पैनी नजर रखती हैं।

चांदनी (Chandni)
सलमान खान की फिल्म ‘सनम बेवफा’ की लीड एक्ट्रेस चांदनी (Chandni) भी भारत से पराई हो चुकी हैं। वे अमेरिका के ऑरलैंडो शहर में रहती हैं। चांदनी ने एक एनआरआई से शादी की है और उनके करिश्मा, करीना नाम की दो बेटियां हैं।

मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri)
80 और 90 के दशक की जानीमानी एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) ने साल 1995 में हरीश मसूर से शादी की थी। तभी से वे अमेरिका में रह रही हैं। फिलहाल वे टेक्सास के प्लानो शहर में रहती हैं।

सेलिना जेटली (Celina Jaitly)
फिल्मी दुनिया में अपने छोटे से करियर के बाद एक्ट्रेस और मॉडल सेलिना जेटली (Celina Jaitly) ने विदेश को ही अपना घर बना लिया है। साल 2011 में सेलिना ने ऑस्ट्रियन बिजनेसमैन पीटर हग से शादी करके वहीं रहना शुरू कर दिया। इसके बाद सेलिना ने अलनी परिवार के साथ दुबई को अपना पर्मानेंट आशियाना बना लिया।

शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar)
90 के दौर की मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) भी दुबई में रहती हैं। उन्होंने भारत को छोड़कर दुबई को ही अपना घर बना लिया है। शिल्पा ने हम, आंखें, किशन कन्हैया जैसी हिट फिल्मों में काम किया है।

रंभा (Rambha)
बॉलीवुड और साउथ की कई हिट फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस रंभा (Rambha) फिलहाल कनाडा में रहती हैं। रंभा ने एनआरआई बिजनेसमैन इंद्र कुमार से शादी की थी। रंभा के परिवार की बात करें तो वे तीन बच्चों की मां हैं। रंभा अपने परिवार के साथ टोरंटो में रहती हैं। रंभा ने जुड़वा, घरवाली बाहरवाली, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता, जंग जैसी फिल्मों में काम किया है।

मुमताज (Mumtaaz)
60 और 70 के दौर में एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaaz) ने बॉलीवुड में खूब नाम कमाया। उन्होंने सालों तक दर्शकों के दिलों पर राज किया। साल 1974 में मुमताज ने बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी की थी। इसके बाद वे हमेशा के लिए परदेसी होकर लंदन जा बसीं। उनकी फिल्मों में दो रास्ते, आपकी कसम, लोफर, दुश्मन, खिलौना, सच्चा-झूठा, अपराधा और आईना जैसी फिल्में शामिल हैं।

अश्विनी भावे (Ashwini Bhave)
सुपरहिट फिल्म ‘हिना’ से फिल्म में डेब्यू करने वाली अश्विनी भावे (Ashwini Bhave) अमेरिका में रहती हैं। मराठी और हिंदी की कई हिट फिल्में देने के बाद साल 2010 में अश्विनी ने बिजनेसमैन किशोर बोपार्डिकर से शादी की थी। फिलहाल वे अमेरिका में रहती हैं। अश्विनी दो बच्चों की मां हैं। अश्विनी की फिल्मों में सैनिक, हिना, अशांत, बंधन, चीता, परंपरा जैसी फिल्में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.