भारतीय टीम की हार हैट्रिक, दीपक चाहर की जादुई पारी नहीं आई काम

23 जनवरी रविवार के दिन खेले गए तीसरे ओडीआई मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा। जिसमें साउथ अफ्रीका ने जीत की हैट्रिक लगा दी। लेकिन दीपक चाहर अकेले ही मैच को जिताने की जद्दोजहद में लड़ते रहे उनकी यह पारी भी काम नहीं आई और आखिरकार खेल में रोमांच पैदा करके वह भी पवेलियन लौट गए । दीपक चाहर ने 34 बोलों में 54 रन की धमाकेदार पारी खेल डाली।


साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों की बात करें तो साउथ अफ्रीकी विकेटकीपर डिकॉक एक धमाकेदार शतक जड़ दिया जिसमें डिकॉक ने 130 बोलों में 124 रनों की पारी खेली जिससे टीम का मनोबल बढ़ गया उसके बाद एक और खिलाड़ी ने अर्धशतक लगाया और डेविड मिलर ने 38 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली जहां साउथ अफ्रीका टीम ने अपने सभी बल्लेबाजों को 50 ओवर से पहले ही खो दिया जिसमें 287 रन का लक्ष्य भारत को दिया।

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो प्रसिद्ध कृष्णा को 3 विकेट मिले उन्होंने 59 रन अपने 9.5 ओवर में दिए नहीं भूमरा को दो सफलताएं हाथ लगी दीपक चाहर को भी दो सफलताएं हाथ लगी बुमराह ने 10 ओवर में 52 रन दिए और दीपक चाहर ने 8 ओवर में 53 रन दिए यूज़वेंद्र चहल को एक सफलता हाथ लगी और सुरेश अय्यर ने 3 ओवर में 21 रन देकर कोई सफलता हासिल नहीं की।

अब भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो भारतीय बल्लेबाजों में कप्तानी पारी केएल राहुल नहीं खेल पाए उन्होंने मात्र 10 बोलो मैं 9 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया शिखर धवन ने 73 बोलों में 61 रन बनाए वहीं उनका साथ दे रहे विराट कोहली ने 84 गेंदों में 65 रन बनाए लेकिन ऋषभ पंत आते ही जीरो पर आउट हो गए सिरे से अभी कुछ खास नहीं कर पाए उन्होंने 34 बोलों में मात्र 26 रन बनाए सूर्यकुमार यादव भी उम्मीद जगा रहे थे लेकिन उनका भी सुरक्षित गया मात्र 39 रन ही बना पाए इसी रोमांचक मुकाबले को चार चांद लगाने के लिए दीपक चाहर क्रीज पर आए और उन्होंने भारत को एक जीत का एहसास दिलाया जिन्होंने 34 गेंदों में एक शानदार अर्धशतक 54 रनों की पारी धमाकेदार खेल डाली।

लेकिन यह भी अपनी टीम को जीतना दिला सके और जीत की दहलीज पर लाकर अपनी टीम को छोड़कर चले गए वहीं जसप्रीत बुमराह भी कुछ कोशिश कर रहे थे लेकिन वह भी नाकाम रहे उन्होंने 15 बोलों में मात्र 12 रन बनाए आखिर में यूज़वेंद्र चहल है बोलो में मात्र 2 रन बनाकर आउट हो गए जिससे टीम इंडिया मात्र 49.2 ओवर में 283 रन ही बना पाई। इस तरह भारतीय टीम तीन मैच लगातार हार गई और दक्षिण अफ्रीका ने अपनी जीत की हैट्रिक को बरकरार रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.