दादी की फर्राटेदार अंग्रेजी देखकर लोग बोले- दादी के सामने Google भी फेल

आपने अपने बचपन में स्कूल में टीचर के सामने निबंध जरूर सुनाया होगा. निबंध को याद करने के बाद जब टीचर के सामने जाते थे तो कुछ गलतियां रह जाती थी, जिसे वह सुधारने के लिए कहती थीं. स्कूल में अगर सबसे ज्यादा निबंध किसी भी टॉपिक पर आता है तो वह महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के जीवनकाल के बारे में है. न सिर्फ हिंदी बल्कि अंग्रेजी समेत तमाम भारतीय भाषाओं में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Father Of Nation Mahatma Gandhi) के बारे में जरूर पढ़ा होगा. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग महिला ने फर्राटेदार अंग्रेजी में निबंध सुनाया.

दादी ने सुनाया महात्मा गांधी पर निबंध

जी हां, इंटरनेट पर वायरल होने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी ने दादी को अंग्रेजी में महात्मा गांधी पर निबंध सुनाने के लिए कहा. पहनावे से दादी राजस्थान की निवासी मालूम पड़ रही हैं और जैसे ही उन्होंने अपनी अंग्रेजी की शुरुआत की तो बोली भी राजस्थानी लग रही थी. दादी ने जैसे ही सुना कि महात्मा गांधी पर निबंध कहना है तो वह बिना रुके फर्राटेदार अंग्रेजी में निबंध सुनाना शुरू कर दिया. वह निबंध सुना रही थीं तो वह कई सारे हिंदी के शब्द व नंबर भी बोल रही थीं. हालांकि, दादी का कॉन्फिडेंस नेक्स्ट लेवल पर था और लगातार बोलती ही चली गई.

https://www.instagram.com/reel/Cimj2G6pcan/?utm_source=ig_embed&ig_rid=cc240056-a550-4b72-8366-0dab6d4c6c5d&ig_mid=36F04E32-EAA5-4A26-A565-945874689434

Leave a Comment