टीम इंडिया कोरोना वायरस की चपेट में, शिखर धवन सहित कई दिग्गज खिलाड़ी और स्टाफ मेंबर हुए पॉजिटिव।

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच वनडे और टी-20 सीरीज खतरे में पड़ती दिख रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, टीम इंडिया के 8 खिलाड़ी और स्टाफ के सदस्य महामारी कोविड-19 के शिकार बन गए हैं। ओपनर शिखर धवन (shikhar Dhawan), रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने वालों की लिस्ट में शामिल हैं। माना जा रहा है कि इससे सीरीज रीशेड्यूल हो सकती है।

भारतीय क्रिकेट टीम कोविड-19 की चपेट में आ गई जब शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले क्वारंटीन के दौरान वायरस से पॉजिटिव पाए गए। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला के लिए 31 जनवरी को अहमदाबाद में जुटी थी और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के बाद तीन दिन के क्वारंटीन से गुजर रही थी।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘तीन खिलाड़ी- रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर और शिखर धवन पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि गैर कोचिंग प्रशासनिक सहयोगी स्टाफ के बीच भी कोविड के कई पॉजिटिव मामले आए हैं। दो से चार लोग संक्रमित हो सकते हैं।’
श्रृंखला की शुरुआत छह फरवरी को अहमदाबाद में होगी जो भारत का 1000वां एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा लेकिन ये तीनों खिलाड़ी अब श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि इन्हें एक हफ्ते के क्वारंटीन से गुजरना होगा और इसके बाद दो नेगेटिव आरटी-पीसीआर नतीजों के बाद ही वे टीम से जुड़ सकते हैं।

उम्मीद है कि श्रृंखला के लिए स्टैंड बाई बनाए गए एम शाहरुख खान, आर साई किशोर और रिषी धवन को अब टीम में शामिल किया जा सकता है। जहां तक रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार का सवाल है तो टी20 टीम के विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को आजमाया जा सकता है।

 

 

Leave a Comment