भारत ने जीता 1000 वा वनडे मैच, सीरीज में बनाई 1- 0 की बढ़त

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे में छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने अपने 1000वें वनडे मैच को दमदार अंदाज में जीता। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज को 176 रन पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने रोहित शर्मा (60) की अर्धशतकीय पारी की मदद से 132 गेंद शेष रहते बाजी अपने नाम कर ली।

सूर्यकुमार यादव और दीपक हूडा ने पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर ली है। दोनों ने मिलकर शानदार बल्लेबाजी की है और टीम को जीत के करीब ले गए हैं।भारत को जीत के लिए 40 रन की दरकार, भारतीय टीम जीत की तरफ तेजी से बढ़ रही है।


मोहममद सिराज ने पहला ओवर मेडेन डालने के बाद अपने दूसरे ओवर की चौथी ही गेंद पर पहली सफलता हासिल कर ली। सिराज ने लगातार दो चौके खाने के बाद तीसरी गेंद पर शे होप को क्लीन बोल्ड कर दिया। होप 10 गेंदों में आठ रन बनाकर आउट हुए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच से 2017 के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने कहा कि भारत के लिए दोबारा वापसी करके अच्छा महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि पिच से टर्न मिलना मेरे लिए खुशी की बात थी। सुंदर ने 2017 में मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ मैच से वनडे डेब्यू किया था और ये उनका दूसरा मैच था।

सुंदर ने कहा, “निश्चित रूप से भारतीय टीम में वापसी आना बहुत अच्छा है। आज अवसर पाकर खुशी हो रही है। वहीं, पिच पर टर्न हो रही थी, जिससे मुझे मदद मिली। मुझे और युजी (चहल) ने आज गेंदबाजी का आनंद लिया, जिससे वेस्टइंडीज की टीम 43.5 ओवर में 176 रन पर ऑलआउट हो गई। हम इस स्कोर को पीछा करने में सक्षम है।”

सुंदर ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वेस्टइंडीज की पारी को खत्म करने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पिच की मदद से ब्रैंडन किंग, डैरेन ब्रावो और फैबियन एलन को आउट किया, जिससे उनको तीन विकेट मिले।

 

Leave a Comment