IND vs WI: टीम इंडिया ने इन दो धाकड़ बल्लेबाजों को दी जगह करेंगे ओपनिंग। कोरोना में कर रहे प्रैक्टिस

शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर की तिकड़ी को छोड़कर भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपनी आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद गुरुवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभ्यास शुरू कर दिया. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) टीम से जुड़ गए हैं,

Image: Shikhar Dhawan

लेकिन वह मैच के दिन ही उपलब्ध होंगे. उनका तीन दिवसीय अनिवार्य क्वारेंटाइन शुरू हो चुका है. टीम मैनेजमेंट ने ईशान किशन (Ishan Kishan) को वनडे के लिए टीम में शामिल किया है. भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज (India vs West Indies) खेलनी है, जो 6 फरवरी से यहां शुरू होगी.

IND vs WI. ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 6 फरवरी से शुरू हो रही है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे के नए कप्तान बनने के बाद पहली बार मैच खेलने उतरेंगे. हालांकि कोरोना के कारण कई खिलाड़ी बाहर हो गए हैं।

एक अनुभवी अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘आज का सत्र हल्के अभ्यास वाला रहा. खिलाड़ियों के साथ ट्रेनर भी थे.’ जानकारी के मुताबिक विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को भी वनडे टीम में शामिल किया है, जो एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज हैं. उन्हें सीरीज में बतौर ओपनर मौका मिल सकता है. बुधवार को धवन, गायकवाड़ और अय्यर के अलावा 4 अन्य लोग भी पॉजिटिव आए थे, जिसमें नेट गेंदबाज नवदीप सैनी भी शामिल थे. सैनी भी स्टैंडबाई सूची में शामिल हैं।

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी लिमिटेड ओवर सीरीज 31 जनवरी को अहमदाबाद पहुंची थी. वनडे सीरीज 6 फरवरी से अहमदाबाद में शुरू होगी. सीरीज का पहला वनडे मैच भारत का 1000वां मैच होगा. टीम ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम बनेगी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे टीम का नया कप्तान बनने के बाद पहली बार सीरीज खेलने उतर रहे हैं. पिछले दिनों वे चोट के कारण साउथ अफ्रीका नहीं जा सके थे. केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में टीम को सीरीज में 0-3 से हार मिली थी।

ईशान किशन को भारत को ओर से 2 वनडे मैच में खेलने का मौका मिला है. वे 30 की औसत से 60 रन बना चुके हैं. एक अर्धशतक भी लगाया गया है. वे लिस्ट एक क्रिकेट की 76 पारियों में 37 की औसत से 2609 रन बना चुके हैं. 4 शतक और 13 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 92 का है, जो बेहद शानदार है।

Leave a Comment