एक और क्रिकेट टीम के मालिक होगें शाहरूख खान, जानिए क्या होगा इस नई टीम का नाम….

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की आगामी टी20 लीग में एक फ्रेंचाइजी के संचालन का मालिकाना हक हासिल किया. यह फ्रेंचाइजी अबुधाबी की होगी और इसका नाम अबुधाबी नाइट राइडर्स होगा. नाइट राइडर्स ग्रुप की यह दुनिया भर में चौथी टी20 फ्रेंचाइजी होगी जिसकी पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल), कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) और मेजर क्रिकेट लीग (एमएलसी) में टी20 फ्रेंचाइजी हैं.

चौथी टीम का हासिल किया नाइट राइडर्स ने स्वामित्व
अभिनेता शाहरुख खान, अभिनेत्री जूही चावला और उनके पति जय मेहता के नाइट राइडर्स ग्रुप ने 2008 में आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी खरीदी, इसके बाद उन्होंने 2015 में सीपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का स्वामित्व हासिल किया. हाल में ग्रुप ने अमेरिका में एमएलसी में निवेश किया था जिसमें ग्रुप लॉस एंजिलिस में फ्रेंचाइजी बनाना चाहता है.

भारतीयों ने खरीदी 6 में से 5 टीम
नाइट राइडर्स से पहले रिलायंस, जीएमआर ग्रुप, कैपरी ग्लोबल, अदानी ग्रुप यूएई टी20 लीग में टीम खरीद चुके हैं. केकेआर इस नई लीग में टीम खरीदने वाला पांचवां भारतीय ग्रुप है. छह टीमों वाली इस लीग में पांच टीमों का स्वामित्व भारतीयों के हाथ में आ गया है. ऐसे में इल लीग में भी आईपीएल जैसा तड़का लगने की पूरी संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.